आपके हंसने का ये अंदाज, खोलता है आपके कई छुपे राज, जानिए कैसे  

नई दिल्ली: दुनिया में सभी लोग हंसते भी हैं और रोते भी हैं। कुछ लोग होते हैं जो हर बात पर हंसने लगते हैं।वहीँ कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो हंसने में भी कंजूसी करते हैं।जब हंसते भी हैं तो बड़ा सोच-समझकर हंसते हैं।चलिए आज हम आपको आपके हंसने के अंदाज से बताएंगे की आपका स्वभाव कैसा है।

हंसने  खिलखिलाकर हंसना

समुद्रशास्त्र के अनुसार जो लोग बिंदास होकर खिलखिलाकर हंसते हैं, ऐसे लोग हर चीज़ को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं।  ऐसे व्यक्तियों की बौद्धिक क्षमता अन्य की अपेक्षा बहुत अच्छी और सहनशील होते हैं।  इनके मन में दूसरों के लिए छल कपट की भावना नहीं रहती है।  ऐसे लोग जरूरत पड़ने पर हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं।  वहीं इनके जीवन में प्रेम का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है।

रुक-रुक कर हंसना

जो लोग खुलकर नहीं बल्कि रुक-रुक कर हंसते है, ऐसे लोगों की बौद्धिक क्षमता सामान्य होती है। ये लोग दिमाग से नहीं अपनी भावनाओं से काम लेते हैं।  ऐसे लोगों में धन बचाने की प्रवृति होती है।

तेज आवाज़ में हंसना

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो बहुत तेज आवाज में हंसते हैं।  इस तरह की हंसी अट्टाहास वाली हंसी होती है।  इस तरह हंसने वाले लोग स्वाभिमानी और परिश्रमी होते हैं।  ऐसे लोग जीवन में सफल भी होते हैं, लेकिन हंसी के साथ चेहरे के हाव-भाव भी बदल रहे हों तो व्यक्ति घमंडी हो सकता है।

मंद मुस्कान

जो लोग मन ही मन हंसते वे लोग बुद्धिमान और गंभीर प्रवृति के होते हैं।  ऐसे लोगों को जल्दी गुस्सा नहीं आता है और ये लोग कठिन समय में शांत होकर फैसले करते हैं।

बनावटी हंसी

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जो लोग बनावटी हंसी हंसते हैं, वो लोग मौकापरस्त होते हैं।  ऐसे लोगों की बौद्धिक क्षमता बहुत ही सामान्य स्तर की होती है।  इन लोगों पर आप आंख बंद करके विश्वास नहीं कर सकते क्योंकि ये आपको कभी भी धोखा दे सकते हैं।

Related Articles