तनाव दूर करने में काफी मददगार है ये छोटा सा पत्ता

0

आज के इस दौर में हर तीसरा व्यक्ति तनाव की ग्रस्त में है। चाहे ऑफिस के काम का प्रेशर हो या घर की जिम्मेदारी, तनाव का शिकार हर कोई है। तनाव की वजह से लोग खुल कर हंसना भी भूल गएं हैं। तनाव को दूर करने के लिए लोग बहुत सारी स्ट्रेस रिलीफ एक्टिविटी करते हैं। तो वहीं कुछ लोग अपने तनाव को दूर करने के लिए स्पा जाते है, लेकिन अब आपको कहीं जाने की जरुरत नहीं है. हाल में हुए एक रिसर्च में कहा गया है कि तनाव दूर करने का सबसे आसान और लाभदायक तरीका है तेजपत्ता। जी हां, आज हम आपको बता रहे है कि तेजपत्ता पल में ही आपके तनाव को कैसे दूर करेगा।

यह भी पढ़ें : अमरुद के पत्तों से होते हैं ये अचूक फायदे 

तेजपत्ते का इस्तेमाल 

तेजपत्ते का ऐसे करें इस्तेमाल 

एक वैज्ञानिक का कहना है कि तेजपत्ता तनाव दूर करने में काफी मददगार होता है। तेजपत्ते को अरोमाथेरेपी के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ यह त्वचा की बीमारियों और सांस से संबंधित समस्याओं को भी ठीक करने के लिए जाना जाता है और टेंशन को दूर करता है।

सबसे पहले एक ताजा तथा सूखा तेजपत्ता लीजिए। उसे किसी बड़े कटोरे में घर के बाहर जलाना चाहिए। फिर बाद में इसे घर के अंदर लाकर 15 मिनट के लिए रख दीजिए। तेज पत्ते की महक पूरे कमरे में फैलेंगी।

तेजपत्ते का ऐसे करें इस्तेमाल के लिए चित्र परिणाम

इससे कमरे के अंदर का माहौल काफी अच्छा हो जाता है। इसकी महक से आपके अंदर एनर्जी पैदा होगी। तेजपत्ता जलाने के बाद उसकी महक से एनर्जी आने से आपका तनाव दूर होगा। वैसे तो तेजपत्ते के कई फायदे होते है,जिसका यूज करके आप सेहतमंद रह सकते हैं।

loading...
शेयर करें