22 सालों से अमेज़न के जंगल में रहता है ये शख्स, कैमरे में कैद हुई इसकी अनदेखी कहानी

0

नई दिल्ली। बात करें पहले के समय की तो कहा जाता है कि पहले के समय की लोग अक्सर सोचने लगते हैं कि आखिर गुफाओं और जंगलों में रहने वाले लोग होते कैसे थे। आज के युग के लिए ये आज भी एक पहेली की तरह है। इस पहेली का एक सुलझा हुआ भाग आपको अमेज़न के जंगलों में देखने को मिलेगा। जी हां, इस जंगल से हाल ही में एक ऐसा वीडियो जारी किया गया है जिसे आप आदिमानव के रुप में देख सकते हैं।

इस वीडियो में एक शख्स है दो पिछले 22 सालों से इस घने जंगल में रहता है। ब्राज़ील की सरकारी एजेंसी द्वारा बनाई गई इस वीडियो में इस शख्स की निजता का खास ध्यान रखा गया है। बिना इस शख्स से संपर्क किए एजेंसी इस पर लगातार नज़र रख रही है। देखें वीडियो-

हालांकि, इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये शख्स कौन है.. इसका नाम क्या है या इसके बारे में अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन एक बात की पुष्टि जरुर की गई है कि ये शख्स अपनी जनजाति का आखिरी जीवित व्यक्ति है। जानकारी के मुताबिक साल 1995 या 1996 में कुछ किसान द्वारा किए गए हमले में इसके सारे साथी मारे गए, जिसके बाद से यह अकेला बता और तभी से ये यहां अकेले इस जंगल में रहता है।

loading...
शेयर करें