IPL
IPL

ये Methi and Lemon Face Pack आपके उम्र को कर देगा 10 साल कम, जानें बनाने की विधि

हम आपको एक ऐसे Face Pack के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप टिनेजर जैसी स्किन पा सकती हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है की ये उपचार आपके घर में ही उपलब्ध हैं।

नई दिल्ली: समर सीजन आते ही हमारी त्वचा को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस वक्त काफी पसीना आने से ल्किन पर पिंपलस, झुरियां और टैनिंग दिखने लगती है। इससे हमारी स्किन की चमक धिरे धिरे जाने लगती है। ऐसे में हर कोई चाहता है उसका स्किन टाइट और ग्लोइंग रहें।

इसके लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। लेकिन अब आपको कोमल और जवां स्किन पाने के लिए बाहर के किसी प्रोडक्ट को लगाने की कोई जरूरत नहीं हैं। हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप टिनेजर जैसी स्किन पा सकती हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है की ये उपचार आपके घर में ही उपलब्ध हैं। जो पूरी तरह से नैचुरल हैं और सबसे अच्छी बात यह कि इन्हें घर पर मौजूद साम्रागी के इस्तेमाल से इसका उपचार किया जा सकता है।

Face Pack बनाने की विधि

इसलिए इसे युवा से लेकर बुजुर्ग तक इस्तेमाल कर सकते है। चलिए जानते है इस पैक को कैसे बनाया जाए। इसके लिए आपको 1 चम्मच मेथी दाना, 4 बड़े चम्मच से गुलाबजल, 2 चुटकी हल्दी और एक बड़ा चम्मच नींबू के रस की जरूरत होगी। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मेथी दाना लें ले। मेथी को गर्म पानी में कुछ देर भिगो दें। इसके बाद इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब मेथी के पेस्ट में दो चुटकी हल्दी, और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं।

यह भी पढ़ें

इसे अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। जब यह हल्का सा गीला रह जाए तब इसे हल्के हाथों से रगड़कर साफ करें और नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें। इस बेहतरीन फेस पैक को हफ्ते में 3 से 4 बार लगाने से आपके चेहरे पर निखार दिखने लगेगा।

Related Articles

Back to top button