गुरू और शिष्य को जोड़ने में काफी मददगार होगा यह नया एप, जानें इसके बारे में…

नई दिल्ली। करियर लिफ्ट एड-टेक एक ऐसा मोबाइल एप है, जो स्कूलों के प्रशासन, छात्रों और शिक्षकों को जोड़े रखने में मदद देता है। यह एप छात्रों के लिए एक बहुत ही उपयोगी संसाधन हो सकता है, जो उन्हें बेहतर करियर विकल्प प्रदान करने के साथ ही करियर संबंधी जानकारी देने और उन्हें सही संस्थानों से जोड़ने में मदद करता है।

करियर लिफ्ट के संस्थापक नितिल गुप्ता कहते हैं, “हम करियर लिफ्ट एड-टेक में शिक्षा के तरीकों को फिर से परिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि शैक्षणिक संस्थान इस रुझान को अपना सकें। शिक्षा के क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा शैक्षिक संस्थानों को सर्वोत्तम समाधान प्रदान करने के लिए आर्ट टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर हमारे प्रोडक्ट को डिजाइन किया गया है।

उन्होंने कहा, “हमारा प्रमुख प्रोडक्ट एडु-सीएमएस है जो एक शिक्षा वेबसाइट है। इसे शैक्षणिक संस्थानों की जरूरतों के मुताबिक तैयार किया गया है। कोचिंग संस्थानों के लिए, हम उनके उपयोग के आधार पर एजुकेशन कंटेंट, शैक्षणिक मोबाइल ऐप और ऑनलाइन परीक्षा प्लेटफार्म भी तैयार करते हैं। गुप्ता ने कहा, “हम अपने व्यापक शोध को इस कंटेंट में शामिल करके उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा सामग्री तैयार करते हैं। आईआईटी, आईआईएम, सीएएस, अखबारों के पूर्व संपादकों और विशेषज्ञ वकीलों के द्वारा हमारे पाठ्यक्रम की अध्ययन सामग्री का मसौदा तैयार किया जाता है।

उन्होंने कहा, “हम 2012 से भारत और संयुक्त अरब इमारात के कोचिंग सेंटर, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों जैसे शैक्षिक संस्थानों की सेवा कर रहे हैं। हमने इन संस्थानों की सहायता के लिए छात्रों को सीखने के नए तरीके देने के लिए शैक्षणिक मोबाइल ऐप और ऑनलाइन टेस्ट प्लेटफार्म विकसित किए हैं। गुप्ता के मुताबिक, स्कूलों के लिए करियर लिफ्ट लर्नो विशेषज्ञों द्वारा न केवल परीक्षा के लिए डिजाइन किया गया है, बल्कि ये करियर संबंधी सूचना देता है और साथ में मार्गदर्शन भी।

Related Articles