पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने एक ही मैच में झटके 10 विकेट

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर दिया है। अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत ली है। इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कुल 10 खिलाड़ियों को पवेलियन की ओर वापस भेज दिया।

पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले का आखिरी दिन सोमवार को खेला गया। पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 370 रन का लक्ष्य था। जिससे लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका की टीम 274 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जिससे पाकिस्तान ने 95 रन की बड़ी जीत हासिल की।

हसन ने झटके 10 विकेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही पारी में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हसन ने पहली पारी में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं दूसरी पारी में भी हसम ने 60 रन देकर 5 विकेट झटके। इस मुकाबले की दोनों पारियों को मिलाकर हसन अली ने कुल 10 विकेट झटके। जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

टॉप-5 में शामिल हुई पाकिस्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है और पाकिस्तान ने सीरीज के आखिरी मुकाबले को 95 रन की बड़ी जीत हासिल की है। जिससे पाकिस्तान को इसका फायदा ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है। पाकिस्तान इस बड़ी जीत के साथ 8 रेटिंग प्वॉइंट हासिल कर दो पायदान ऊपर चढ़कर टॉप-5 टेस्ट टीमों में शामिल हो गई है। वहीं दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में एक पायदान फिसलकर छठे पायदान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: Breaking News: लाल किला कांड का आरोपी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने दबोचा

Related Articles

Back to top button