सचिन के अर्जुन से आगे निकल गया पाकिस्तान का ये लड़का

arjunनई दिल्ली। देश ही नहीं दुनिया में महानतम क्रिकेटर का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर के लिए एक बड़ी चुनौती सामने आ रही है। चुनौती होगी उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर। दरअसल 16 वर्ष के अर्जुन ने पिछले दिनों डोमेस्टिक क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबका ध्‍यान अपनी ओर खींचा। कभी अपनी बेहतरीन बल्‍लेबाजी तो कभी अपनी उम्‍दा गेंदबाजी के कारण वह चर्चा में बने रहे।

लेकिन क्या आपको पता है पड़ोसी देश पाकिस्तान में अर्जुन से 6 साल छोटा भी एक खिलाड़ी है जो अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहा है। ये खिलाड़ी है पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह-उल-हक का बेटा फहाम उल-हक। मिस्बाह ने फहाम को क्रिकेट मैदान पर प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। फहाम कहते हैं कि वह अपने पिता मिस्बाह जैसे ही स्टार क्रिकेटर बनना चाहते हैं। 10 साल के फहाम गजब की बल्लेबाजी करते हैं और वह अक्सर अपने पिता मिस्बाह के साथ क्रिकेट मैदान पर अभ्यास करते नजर आते हैं।

fahamफहाम के सबसे पसंदीदा क्रिकेटर भी उनके पिता मिस्बाह ही हैं। फहाम बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वह अपने देश की ओर से क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया में एक वीडियो जारी हुआ जिसमें फहाम अपने पिता मिस्बाह के साथ क्रिकेट मैदान पर अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट के टीम के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। मिस्बाह की कप्तानी में इस साल पाकिस्तान टेस्ट टीम ने आठ में से 5 टेस्ट मैच जीते हैं। मिस्बाह ने कुछ महीनों पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह अपनी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं।

अब देखना ये होगा कि जब भी ये दोनों खिलाडि़यों का इंटरनेशनल करियर शुरू होता है तो दोनों में कौन बाजी मारेगा। 16 साल के अर्जुन या 10 साल का फहाम।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button