इस शख्स को शराब से नहीं इस चीज से चढ़ता है नशा

नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे बहुत सरे लोग हैं जो नशे के आदी होते हैं। किसी को शराब तो किसी तंबाकू, चरस और अफीम से नशा चढ़ जाता है। लेकिन आज हम आपको ब्रिटेन के एक ऐसे शख्स  के बारे में बताएंगे जिसे शराब से नहीं बल्कि आलू के चिप्स से नशा चढ़ जाता है।

शराब

निक नाम के एक शख्स के बारे में पता चला है जिसे ‘ऑटो ब्रूअरी सिन्ड्रॉम’  नाम की बीमारी से प्रेषण हैं। इस अनोखी बीमारी की वजह से कार्बोहाइड्रेड पेट में जाकर अल्कोहल में बदल जाता है।

आपको बता दें इस बीमारी में आलू से बनी कोई भी चीज खाने से कार्बोहाइड्रेड की मात्रा पेट के अंदर बढ़ जाती है जिसके कारण खमीर बनने लगता है। निक इस बारे में बताते है कि शुरुआत के दौर में उन्हें इस बात का एहसास ही नहीं हुआ था, लेकिन फिर हालात इतने बिगड़ गए कि आलू से बनी चीज खाने के बाद इतने नशा हो जाता था कि अगले दिन उल्टियां करना पड़ती थी।

शुरुआत में जब ऐसा हुआ तो निक की पत्नी को लगा वह वे शराब का सेवन करने लगे हैं। जिसकी वजह से ये सब हो रहा है। लेकिन जब वह अपनी पत्नी के साथ हॉस्पिटल गए और उन्हें डॉक्टर ने आलू के चिप्स खिलाए। आलू के चिप्स खाते ही उन्हें नशा चढ़ने लगा। तब सभी को यकीन हुआ कि वह बीमारी से ग्रसित हैं। फ़िलहाल अभी उनका इलाज चल रहा है।

Related Articles