कार में भी हेलमेट लगाकर घूम रहा ये शख्स, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कार में लोगों को हेलमेट लगाकर घूमना पड़ रहा है

बांदा. कानपुर के बाद अब बांदा में भी कार में लोग हेलमेट लगाकर घूम रहे है. इसका सबसे बड़ा कारण है बांदा पुलिस. बांदा का पुलिस विभाग उन लोगों का भी चालान कर देती है. जो कार में हेलमेट लगाकर नहीं घूमते है. जिसके चलते लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. लोगों को इस बात का डर रहता है कि वो हेलमेट नहीं लगाएंगे. तो उनका चालान हो जाएगा.

परिवहन विभाग ने भेजी फोटो

चार पहिया वाहनों का चालान यहां की पुलिस और परिवहन विभाग सिर्फ इसलिए कर रहा है, क्योंकि उनके द्वारा हेलमेट नहीं लगाया गया है. बकायदा इनका ई चालान किया गया है और उसमें चार पहिया वाहन की फोटो दी गई है. गाड़ी का नंबर दिया गया है. साथ ही उसमें ये भी लिखा गया है कि इनका चालान इसलिए किया जाता है क्योंकि यह हेलमेट नहीं लगाए हैं.

कार में हेलमेट न होने से कटा चालान

मामला जब न्यायालय पहुंचा, तो न्यायालय द्वारा वाहन मालिक को नोटिस दी गई कि वो आकर अपना चालान भरें. वाहन मालिक ने कोर्ट में जब ये बात रखी, तो कोर्ट ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है. कोर्ट ने कहा कि आप जुर्माना मत भरिए. साथ ही उन्होंने ट्रैफिक इंचार्ज को तलब किया है. एक पीड़ित ने बताया कि 20 अगस्त को आरटीओ ने उनका चालान किया था, क्योंकि वो चार पहिया वाहन में हेलमेट नहीं लगाए हुए थे.

यह भी पढ़ें- ताजनगरी में कड़ी सुरक्षा के बीच CM योगी की फ्लीट को ‘सांड’ ने दी सलामी, तस्वीरें देख आप भी चौक जाएंगे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles