देवदत्त की जगह ये खिलाड़ी बना सकता है RCB में जगह

कभी कभी किसी की ख़राब किस्मत आपके लिए एक बड़े अवसर के रूप में साबित हो सकती है। ऐसा ही कुछ इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग में देखा जा सकता है।

नई दिल्ली: RCB के ओपनिंग बल्लेबाज़ देवदत्त पडीक्कल के कोरोना संक्रमित होने के कारण अब RCB एक नए ओपनिंग साझेदारी के साथ मैदान में दिख सकती है। देवदत्त का यही दुर्भाग्य दूसरे के लिए सौभाग्य के रूप में साबित हो सकता है। केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुहम्मद अज़हरुद्दीन को आरसीबी के लिए कम से कम पहले मैच में देखा जा सकता है। फिलहाल देवदत्त की गैर मौजूदगी में अज़हरुद्दीन को टीम में मौका दिया जा सकता है और वह विराट के साथ ओपनिंग भी करते दिखाई दिए जा सकते हैं।

RCB शुक्रवार 9 अप्रैल को चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में IPL 2021 के पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। देवदत्त के तबतक फिट होने में अभी भी संदेह है। ऐसे में आरसीबी के लिए विराट कोहली के साथ पारी की शुरुआत अजहरुद्दीन कर सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे पडिक्कल

पडिक्कल IPL 2020 में RCB के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण वे कम से कम पहले मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज को मौका मिल सकता है। पडिक्कल ने अपने डेब्यू आइपीएल सीजन में 15 मैचों में पांच अर्धशतकों के साथ 473 रन बनाए थे। वे RCB के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।

कोरोना के चलते RCB के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं पडिक्कल

पडिक्कल विजय हज़ारे ट्राफी में बेहद उम्दा फॉर्म में नज़र आये, उन्होंने सात मैचों में 737 रन बनाए। 20 साल के पडिक्कल पृथ्वी शॉ (जिन्होंने आठ मैचों में 827 रन बनाये थे) के बाद दूसरे स्थान पर थे। कोरोना संक्रमण के चलते देवदत्त आरसीबी के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं । जिसके चलते अजहर आरसीबी के बल्लेबाज़ी क्रम में नज़र आ सकते हैं । इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ शानदार शतक बनाया। उनकी 53 गेंदों में नाबाद 137 रन की पारी ने केरल की टीम को वानखेड़े में आठ विकेट से बड़ी जीत दिलाई।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : क्या मुख्तार अंसारी को लेकर हो रही है किसी बड़े षड्यंत्र की तैयारी?

Related Articles