IPL
IPL

IPL 2021 : इस खिलाड़ी के नाम है IPL में सबसे ज़्यादा गिल्लियां बिखेरने का रिकॉर्ड

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा गिल्लियां उड़ाने का कमाल मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज ने किया था। वो आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस IPL की टीमों में से एक है और इसी सफल टीम के गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने अब तक IPL विकेट चटकाए है, यही नहीं मलिंगा ने सबसे ज़्यादा बोल्ड करने का भी किया है। यानी अब सबसे ज़्यादा विकेट लेने के साथ साथ वह अब सबसे अधिक बोल्ड करने वाले गेंदबाज़ भी बन गए हैं। हालांकि मलिंगा 2020 से ही मुंबई इंडियंस का हिस्सा नहीं हैं, मगर उनकी उपलब्धियां कमाल की हैं।

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड करने के मामले में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 63 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया है। मलिंगा ने कुल 112 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने कुल 170 विकेट झटके थे। इनमें से 63 बल्लेबाजों की उन्होंने गिल्लियां बिखेर दी थी। एक मैच में चार विकेट लेने का कमाल उन्होंने 6 बार किया था जबकि एक मैच में 5 विकेट लेने का कमाल उन्होंने एक बार किया था।

वहीं दूसरी ओर आइपीएल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड करने के मामल में पीयूष चावला दूसरे नंबर पर हैं जो 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे । चावला ने आईपीएल में अब तक कुल 43 खिलाड़ियों को बोल्ड किया है। जबकि भुवनेश्वर कुमार (36) व सुनील नरेन ने (36) बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड करके तीसरा और चौथा प्राप्त किया है

आईपीएल में सबसे ज़्यादा बोल्ड करने वाले टॉप 5 बल्लेबाज़

लसिथ मलिंगा – 63
पीयूष चावला – 43
भुवनेश्वर कुमार – 36
सुनील नरेन – 36
रवींद्र जडेजा – 29

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिक्य शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : RCB का मनोबल बढ़ा रहा ये खिलाड़ी, Virat और Devilliers ने भी ज़ाहिर की प्रतिक्रिया

Related Articles

Back to top button