IPL
IPL

Virat और Rohit को छोड़ इस खिलाड़ी ने Sourav Ganguly को बनाया दीवाना

"BCCI का अध्यक्ष होने के नाते मुझे किसी खिलाड़ी को ऊपर नहीं रखना चाहिए मैं विराट और रोहित की बल्लेबाज़ी का भरपूर लुत्फ़ उठता हूं मगर ऋषभ पंत का तो मैं दीवाना सा हो गया हूं"

 नई दिल्ली: पिछली दो सीरीज़ में भारतीय टीम ( Indian Team ) ने विरोधी टीम को बिल्कुल धो डाला। सीनियर खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद भी भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने हक़ में किया। इस शानदार जीत को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। गांगुली ने खासकर सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) की तारीफ की है।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने  कहा कि भारतीय टीम ( Indian Team ) के सभी खिलाड़ी बहुत ही शानदार है लेकिन ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) ने मुझे काफी ज़्यादा प्रभावित किया है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी  करते हुए इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने अपने बल्लेबाज़ी का जौहर दिखते हुए भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी। जिसके चलते भारत ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरज़मीं पर हाराने में कामयाब रहा था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया।

‘पंत का मैं दीवाना सा हो गया हूं’

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बहुत ही शानदार हैं। बीसीसीआइ का अध्यक्ष होने के तौर पर मुझे किसी एक खिलाड़ी को दूसरे के उपर नहीं रखना चाहिए। मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं, लेकिन रिषभ पंत का तो मैं दीवाना सा हो गया हूं पिछली दो सीरीज में उन्होंने मुझे ख़ासा प्रभावित किया है ।

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में एक शतक जड़ते हुए  270 रन बनाए जबकि टी20  सीरीज़ में उन्होंने 102 रन बनाये। वहीँ दूसरी ओर वनडे सीरीज में दो मैच में 155 रन बनाए। जिसमें एक मैच में 78 रन उनके वनडे करियर का सर्वाधिक स्कोर है । ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट में पंत ने 97 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के साथ कुल 274 रन बनाए। पंत इस दौरे पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत की तरफ से पहले जबकि वैसे तीसरे स्थान पर रहे थे।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 पर Corona का कहर, अब विराट के साथी संक्रमित

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles

Back to top button