Hyundai की ये दमदार कार, मात्र 10 सेकेंड में पकड़ सकती है 100 की रफ्तार

Hyundai Motor India ने अपनी प्रीमियम 6 और 7-सीटर वाली बेहतरीन एसयूवी अलक्जार ( Hyundai Alcazar ) को शुक्रवार के दिन ही लॉन्च कर दी।

नई दिल्ली: ऑटोमेकर हुंडई मोटर इंडिया ( Hyundai Motor India ) ने अपनी प्रीमियम 6 और 7-सीटर वाली बेहतरीन एसयूवी अलक्जार ( Hyundai Alcazar ) को शुक्रवार के दिन ही लॉन्च कर दी। कंपनी ने दावा किया है कि SUV Alcazar मात्र10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। कंपनी के मुताबिक, 7-सीटर पेट्रोल वर्जन की कीमत 16.30 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 6-सीटर एसयूवी मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार की शुरूआती कीमत 16.45 लाख रुपए और एटी वेरिएंट की शुरूआती कीमत 17.93 लाख रुपए रखी गई है।

आपको बता दें कि इसके अलावा, मैनुअल ट्रांसमिशन ( manual transmission ) के लिए 7-सीटर वाली कार के डीजल वर्जन ( diesel version ) के लिए शुरूआती कीमत 16.53 लाख रखी गई है और एटी वेरिएंट की कीमत 18.01 लाख रुपए रखी गई है। मैनुअल ट्रांसमिशन में 6-सीटर एसयूवी की शुरूआती कीमत 16.68 लाख रुपये और एटी वेरिएंट के लिए 19.78 लाख रुपये है।

MD और CEO ने कहा

हुंडई मोटर इंडिया ( Hyundai Motor India ) के MD और CEO एसएस किम ने कहा कि भारत में पेश करने के लिए हुंडई के पास SUV की कई श्रेणियां हैं और हर मॉडल ग्राहकों को उनकी आकांक्षाओं और विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए एक अनूठा प्रस्ताव प्रदान करता है। अपने portfolio को और सशक्त बनाने के लिए हम अब हुंडई अलक्जार के लॉन्च के साथ 6 और 7-सीटर एसयूवी के एक नए सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं।

कंपनी के मुताबिक, अलक्जार को चार पावरट्रेन विकल्पों – 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन ( 6एटी या 6एमटी ) और 1.5 लीटर डीजल सीआरडीआई इंजन ( 6एटी या 6एमटी ) के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Wipro ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, साल में दूसरी बार बढ़ाएगी Salary

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles