ताश का महल है ये रिश्ता, बचा सकते हैं तो बचा लें

image-m-18रिश्तों में खत्म होती गरमाहट

इन दिनों एक बहुत आम चीज देखने में आ रही है कि पति पत्नि के रिश्तों में गरमाहट खत्म होती जा रही है। कई बार ये पति की जिंदगी में दूसरी लड़की के आने से होता है तो कई बार इसके पीछे कोई खास वजह नहीं होती। ये खबर उन जोड़ो के पढ़ने के लिए काम की हो सकती है जिनके रिश्ते इस दौर से गुजर रहे हैं। हां आप भी अपने पति को सबक सिखा सकती हैं यदि आप को लगता है कि आप के वो की दिलचस्पी अब आप में नहीं रह गयी है। आप को महसूस हो रहा है कि आप के वो कुछ ठंडे हो गये हैं और आप से दूरी बना रहे हैं।

ब्रिटेन की एक महिला ने जब यह देखा तो उसने अपने पति को एक अल्टीमेटम दिया और अपनी शादी टूटने से बचा ली। हैरी बैनसन को अल्टीमेटम के जरिये उनकी पत्नी ने अपनी नाखुशी का अहसास कराया।

क्या था अल्टीमेटम

51 साल की केट ने अपने पति के लिए एक नोट छोड़ा जिसमें एक साल में उनके तलाक ले लेने का अल्टीमेटम था। पति के लिए यह एक झटका था कि वह केट के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहा है। नतीजतन हैरी की हालत जुनूनी की सी हो गयी। समरसैट के इस जोड़े के वैवाहिक जीवन पर आज कोई सवाल नहीं है। हैरी का कहना है कि उसके लिए पत्नी का अल्टीमेटम एक झटके की तरह था। वह अपने काम में डूबा हुआ था और यह सोचता था कि जिंदगी में सब ठीकठाक है। लेकिन अल्टीमेटम से लगा कि मेरा घर ढह रहा था। हैरी की पत्नी ने कहा कि तुम एक अच्छे आदमी हो. मै तुमसे प्यार करती हूं। लेकिन हम मित्र नहीं हैं। मै इस कमी को महसूस करती हूं। अगर चीजें बदलती नहीं हैं तो हमारी शादी एक साल में खत्म हो जाएगी और हम तलाक ले लेंगे। क्योंकि हमारे बीच के पिछले शारीरिक सम्बम्ध की मुझे दर्दभरी धुंधली सी याद है। हमारी शादी गहरी मुसीबत में है मै नहीं जानती क्यों। हैरी ने कहा कि मै अपनी पत्नी केट का तहेदिल से शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे बदल दिया और मेरी जिंदगी संवार दी। आज हमारी शादी को तीस साल हो गये और खुशी है कि हमने हजारों जोड़ों की जिंदगी को संवारा है।

दरअसल शादी के बाद आदमी धीरे धीरे अपने काम धंधे में डूबता चला जाता है। उसे लगता है कि वह जो कुछ भी कर रहा है घर परिवार के लिए कर रहा है। तो पत्नी क्या मुफ्त की नौकरानी है। घर परिवार से अलग एक पत्नी नाम का जीव भी है जो घर से नहीं सिर्फ आप से जुड़ी है। हैरी तो ये समझ गये और अपनी घर बचा लिया लेकिन आप?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button