इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया ऐलान, WTC फाइनल के बाद क्रिकेट से लेगा संन्यास

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। वाटलिंग अब तक 106 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 18 -22 जून के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का आयोजन होना है। ये मुकाबला साउथम्प्टन में खेला जाएगा। इसी बीच न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने घोषणा की है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे। वाटलिंग अब तक 106 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में वाटलिंग ने अगले सत्र के लिए न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित खिलाड़ियों की शुक्रवार को जारी होने वाली लिस्ट से पहले यह घोषणा की है। 35 वर्षीय वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के हाल में टेस्ट मैचों में अच्छे प्रदर्शन में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने 2009 में सलामी बल्लेबाज और कामचलाऊ विकेटकीपर के रूप में करियर की शुरुआत की लेकिन 2013 में जब ब्रैंडन मैकुलम ने टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करनी छोड़ दी तो वाटलिंग न्यूजीलैंड के पहली पसंद के विकेटकीपर बन गए।

वाटलिंग ने अब तक 73 टेस्ट मैचों में 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने विकेटकीपर के रूप में 257 शिकार किये हैं जो न्यूजीलैंड का रिकार्ड है. इनमें 249 कैच शामिल हैं। वाटलिंग को छोटे प्रारूप में कम मौके मिले। उन्होंने केवल 28 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में चुने गए सभी 20 खिलाड़ियों को 25 मई से मुंबई में बायो बबल में 8 दिन बिताएंगे। इस दौरान उनका 2-3 बार कोरोना टेस्ट होगा।

यह भी पढ़ें: हमास ने इजरायल पर दागे 130 से ज्‍यादा रॉकेट, नेतन्याहू ने की आपातकाल की घोषणा

Related Articles