नहीं रहा ऑस्ट्रेलिया का ये धुरंधर खिलाड़ी, भारत के खिलाफ किया था डेब्यू

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर एरिक फ्रीमैन का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। फ्रीमैन ऑस्ट्रेलिया के 244वें टेस्ट खिलाड़ी थे और उन्होंने 1968 में गाबा में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

एरिक फ्रीमैन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले जिसमें 345 रन बनाए और दो अर्धशतक जड़े। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 34 विकेट लिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1968-69 की सीरीज में उन्होंने अपने करियर का सर्वाधिक प्रदर्शन किया। जहां उन्होंने 30.50 के औसत से 183 रन बनाए और 13 विकेट झटके। फ्रीमैन ने फरवरी 1970 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

एरिक फ्रीमैन को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल का भी शौक था और वह पोर्ट एडिलेड के लिए फुटबॉल खेलते थे। फ्रीमैन को 2002 में खेलों में उनकी सेवा के लिए मेडल ऑफ द आर्डर का पुरस्कार दिया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन एर्ल एडिंग्स ने कहा, “फ्रीमैन हमेशा दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के महानतम एथलीटों में याद किए जाएंगे। वह हर मायने में एक ऑलराउंडर थे। बल्ले और गेंद के अलावा वह फुटबॉल भी बेहतर तरीके से खेलते थे।”

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे बड़े हाइब्रिड रिन्यूएबल एनर्जी पार्क का आज होगा शिलान्यास

Related Articles