ऑफिशल्स की इस छोटी सी गलती से तमिलनाडु में EVM पर हुआ बवाल, पढ़ें पूरी खबर

चेन्नई : तमिलनाडु के वेलाचेरी इलाके में मंगलवार शाम को उस समय तनाव काफी बढ़ गया, जब इलेक्शन ऑफिसर का बैज पहने व्यक्तियों को बाइक पर दो VVPAT सहित चार EVM ले जाते हुए पाया गया। चुनाव आयोग ने घटना की जांच के आदेश देने के साथ साथ इस मसले में इनवॉल्वड तीन अधिकारियों को ससपेंड कर दिया है। खबर है की घटना के वक्त वहां पर मौजूद लोगों ने इन लोगों को पकड़ वेलाचेरी पुलिस के सिपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें : ज़िंदगी का एक साल खोया लेकिन बहुत कुछ नया भी सीखा : Prime minister Modi

इसके बाद देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया। मामले की खबर मिलते ही DMK और कांग्रेस के नेता भी इलाके में पहुंचे जिसके बाद पुलिस अधिकारियों से उनकी काफी बहस हुई । इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बाइक से गुजरते वक्त कई ईवीएम में से एक मशीन सड़क पर गिर गई और जैसे ही बाइक पर बैठे ऑफिशल्स ने उसे उठाने की कोशिश की तभी उन्हें एक राहगीर ने पकड़ लिया और शोर मचाकर भीड़ को जमा कर लिया। खबर यह भी है कि यह चुनाव अधिकारी ईवीएम के साथ कुछ कैश भी ले जा रहे थे।

इतना ही नहीं इस मसले को लेकर अपोज़ीशन पार्टी के मेंबर्स के साथ साथ जनता ने इन अधिकारियों की फ़ौरन गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम तक कर दिया। जिस के बाद पुलिस के समझने पर लोगों ने रास्ते साफ़ किये।

चीफ इलेक्शन अफसर बोले बैकअप थीं बरामद EVM

तमिलनाडु के चीफ इलेक्शन अफसर सत्यव्रत साहू ने अपने बयान में कहा कि मौके से बरामद की गई मशीनें रिजर्व्ड थीं, न कि इलेक्शन में इस्तेमाल की जाने वाली ईवीएम । उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार उनके दो कर्मचारियों ने गलती की है जिस के लिए उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें : इस फिल्म से धमाल मचाने लौट आयीं हैं हॉलीवुड baddie;Angelina Jolie

Related Articles