South Africa के इस धाकड़ खिलाड़ी ने लिया संन्यास, Social Media पर दी जानकारी

नई दिल्ली: South Africa के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद डु प्लेसिस ने संन्यास लेने का फैसला किया है। लेकिन वह टेस्ट के अलावा बाकी फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे।

प्लेसिस ने लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के बेहतरीन खिलाड़ी फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि डु प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे और टी20 खेलना जारी रखेंगे। इसके अलावा डु प्लेसिस बाकी टूर्नामेंट में भी पहली की तरह ही खेलते हुए नजर आएंगे।

सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

डु प्लेसिस ने अपने संन्यास की जानकारी इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये दी है। डु प्लेसिस ने कहा, ”एक साल हम सबके लिए बेहद ही मुश्किल रहा। लेकिन इस एक साल की वजह से कई चीजों को समझने का मौका भी मिला। देश के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना गर्व की बात है। लेकिन अब मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा।”

मेरे गर्व की बात

अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी डु प्लेसिस ने आगे कहा, ”15 साल पहले कोई मुझे कहता कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए 69 टेस्ट खेल सकता हूं तो मुझे इस बात पर विश्वास नहीं होता। लेकिन मैं ना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाया बल्कि मुझे टीम की अगुवाई करने का मौका भी मिला। यह बेहद गर्व की बात है।”

डु प्लेसिस का टेस्ट करियर

प्लेसिस ने 69 टेस्ट में 40 के औसत से 4,163 रन बनाए है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर अपने करियर का आगाज किया था। प्लेसिस टेस्ट मैचों में 10 शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 199 रन है।

यह भी पढ़ें: NTLF Conference में PM मोदी बोले ‘डिजिटल ट्रांसजेक्शन से Corruption में आई कमी’, जानें कैसे?

Related Articles

Back to top button