IPL
IPL

इस राज्य ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया सबसे ज्यादा दान

आयोध्या : विश्व हिंदू परिषद (VHP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय (Champat rai) ने रविवार को कहा कि राजस्थान (Rajasthan) ने अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) के निर्माण के लिए सबसे अधिक दान दिया है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए जोधपुर, जयपुर और चित्तौड़ का सामूहिक योगदान 500 करोड़ रुपये है, जो अपने आप में बड़ी बात है।
उन्होंने कहा कि हम राजस्थान के 36,000 गांवों से जुड़े हैं, जहां 9 लाख श्रमिकों से संपर्क किया गया था। 38,125 श्रमिकों को बैंक में पैसा जमा करने की जिम्मेदारी दी गई थी और इस अभियान की निगरानी भारत के 49 केंद्रों से की गई थी।

डोर-टू-डोर कलेक्शन अभियान बंद

उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य के आंकड़े जल्द ही सामने आएंगे। अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के संबंध में कागजी कार्रवाई की गई है। इससे पहले शनिवार को, राय, जो कि राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव हैं, उन्होंने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए डोर-टू-डोर कलेक्शन ड्राइव बंद कर दिया गया है, लेकिन जो भक्त योगदान देने से वंचित रह गए है, वह ट्रस्ट के वेबसाइट के माध्यम से योगदान दे सकते है।

इसे भी पढ़े; संसद में मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टर प्लान, इन मुद्दों को लेकर मचेगा घमासान

बता दें कि राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) निर्माण का कार्य सौंपा गया है।

Related Articles

Back to top button