ये छात्रा हुई शाहरुख के नाम पर शुरू हुई पहली स्कॉलरशिप से सम्मानित, जीता ये अवार्ड

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो बुधवार को मुंबई में एक समारोह कार्यक्रम का है. जिसमें बॉलीवुड की दिग्गज हस्ती शाहरुख खान ने शिरकत की थी. इस मौके पर एक लड़की के कोट में फंसे बाल को शाहरुख निकालते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि लड़की शाहरुख खान के हेल्पिंग नेचर पर मुस्कुरा रही है.

हाल ही में मुंबई में ला ट्रोब यूनिवर्सिटी की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में शाहरुख खान खान को अवार्ड विजेता को सम्मानित करना था. मंच पर गेस्ट की भूमिका में शाहरुख खान थे.

इसी दौरान अवार्ड लेने पहुंची छात्रा का बाल उसके कोट में फंस जाता है. मंच पर मौजूद शाहरुख ने परिस्थिति की नजाकत को समझा और आगे बढ़कर उसके बाल को कोट से बाहर निकालने में मदद की. छात्रा शाहरुख की सादगी पर मुस्कुरा उठती है.

इसके बाद कार्यक्रम में बोलते हुए शाहरुख खान ने कहा, “ये शाम गोपिका और उसके परिवार के नाम. हाथियों पर रिसर्च करने के बाद गोपिका अब मधुमक्खियों पर रिसर्च करने जा रही हैं. मेरे नजदीक समझने के लिए ये काफी नहीं है कि गोपिका क्या कर रही हैं बल्कि ज्यादा महत्वपूर्ण बात ये है कि गोपिका PhD कर रही है. मैं उसको शुभकामना देता हूं और उम्मीद करता हूं कि और लोगों को भी ऐसा अवसर फिर मिले.”

गोपिका कोट्टनथारायिल भसी नाम की छात्रा केरल के त्रिशूर की रहनेवाली है. स्कॉलरशिप अवार्ड के लिए 800 छात्रों में गोपिका का चयन हुआ था.

यूनिवरसिटी की तरफ से अवार्ड की घोषणा शाहरुख खान के नाम पर की गई है. अवार्ड का नाम रखा गया है ‘शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी PhD स्कॉलरशिप’.

Related Articles