इस बार होली में मिलावटखोरों की खैर नहीं, प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

लखनऊ: होली के त्योहार के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने अहम बैठक बुलाकर सभी अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये. कलेक्ट्रेट स्थित डा ए पी जे अब्दुल कलाम सभागार में आगामी होली त्योहार की तैयारी व्यवस्था सम्बन्धी बैठक का आयोजन किया. होली के मद्देनजर शांतिव्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है. होली को ध्यान में रखते हुए मिलावटखोरों से लोगों को बचाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग को सैंपलिंग करने के निर्देश भी दिए गए.

जिलाधिकारी ने होली त्योहार पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के सम्बन्धित निर्देश दिया. बैठक में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों, अपर नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारियों को निर्देश देते हुए क्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण करने का भी आदेश दिया. इसके साथ ही अधिकारीयों को  होलिका दहन स्थलों का भी निरीक्षण करने के लिए कहा गया है.

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी के0पी0 सिंह के अलावा चिकित्सा, नगर निगम, आबकारी, फायर, पुलिस, लोक निर्माण विभाग, लेसा, खाद्य एवं सुरक्षा विभागल औषधि नियंत्रण,जल संस्थान, नागरिक सुरक्षा सहित अन्य सम्बधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आचार्य स्वामी विवेकानन्द: आज का देखें राशिफल, तुला राशि के साथ तीन की बदलेगी किस्मत

Related Articles