इन नौकरियों में मजा भी है और पैसा भी…

न्यूज डेस्क: बेराजगारी के इस बढ़ते दौर में नौकरी युवाओं के लिए एक अहम आवश्यकता बन गई है, लेकिन इसके बावजूद नौकरी के लिए उन्हें दर-दर भटकना भी पड़ रहा है। आज के समय में लगभग हर युवा को ऐसी नौकरी की तलाश है जिसको करने से उन्हें पैसे भी मिले और ज्यादा बोरियत भी न महसूस हो। लेकिन ऐसी नौकरी पाना बहुत ही मुश्किल है। अब आप सोंच रहे होंगे कि आखिर ऐसी भी कौन सी नौकरी है जिसको करने में पैसा ही मिलता है और मजा भी आता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बताते हैं जिसमे पैसा भी है और मजा भी….

जबरदस्ती धक्का देने की नौकरी- जापान में लोगों को धक्का देकर मेट्रो ट्रेन में चढाने के लिए नौकरी पर रखा जाता है। इसकी वजह जापान की जनसंख्या है। दरअसल, जापान के मेट्रो स्टेशनों पर बहुत ज्यादा भीड़ रहती है। जिसकी वजह से समय पर पहुंचने के बावजूद लोग मेट्रो ट्रेन में चढ़ नहीं पाते हैं। ऐसे लोगों को धक्का देकर ट्रेन में चढ़ाने के लिए लोगों को नौकरी पर रखा जाता है।

किराये के ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड बनने की नौकरी- वैसे तो दोस्ती दिल से जुड़ा रिश्ता है। जिनके जीवन में दोस्त नहीं होते, उनकी जिंदगी बेजान रहती है। लेकिन टोक्यो में अगर आपके जेब में पैसा है तो आप कभी भी दोस्त के लिए नहीं तरसेंगे। यहांकुछ पैसे चुकाने के बाद कुछ देर या दिनों के लिए किराये पर ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड मिल जाते हैं।

सोने की नौकरी- जब किसी को नौकरी के दौरान अधिकारी सोते हुए पाता है जो उस कर्मचारी को जमकर डांट सुनने को मिलती है। इस वजह से कई बार लोगों को नौकरी से भी हाथ धोना पड़ता है। लेकिन एक नौकरी ऐसी भी है जहां सिर्फ सोने के लिए ही पैसा मिलता है। दरअसल, कई देशों में सोते हुए इंसानों के ऊपर लगातार अनेकों शोध किये जाते हैं। इस नौकरी में आपको केवल लगातार सोते ही रहना होता है।

स्वाद चखने की नौकरी- कई लोगों को खाने-पीने का बहुत शौख होता है। ऐसी लोगों के लिए यह नौकरी बहुत अच्छी है। दरअसल, कई खाने-पीने का सामान बनाने वाली कंपनी अपने प्रोडक्ट को टेस्ट करने के लिए लोगों को अपॉइंट करती है। इन लोगों को बनाई गई चीज को टेस्ट करने या चखने के बाद उसके स्वाद का पता लगाना होता है। कई खाने पीने की चीजें बनाने वाली कंपनियां इस काम के लिए भी लोगों को अपने यहां पर रखती हैं।

गंध पहचानने की नौकरी- चीजों को सूंघकर उन्हें पहचानने के लिए लोगों को नौकरी पर रखा जाता है। ये लोग विभिन्न चीजों की गंध को सूघने एवं उन्हें पहचानने का काम करते हैं, जिसके लिए उन्हें पैसे मिलते हैं

मेहमान बनने की नौकरी- जापान में लोगों के यहां किसी उत्सव या समारोह में किराये के मेहमान बुलाए जाने के प्रचलन बहुत दिनों से लगातार चल रहा है। इसमें मेहमानों को आने के बाद पूरी आवभगत तो मिलती ही है साथ में इसके लिए पैसे भी मिलते ही हैं।

 

Related Articles