बीजेपी में शामिल होगी ये दिग्‍गज मुस्लिम महिला, अब हट जाएगा एंटी मुस्लिम पार्टी का टैग?

बीजेपी नई दिल्‍ली। देश की तमाम मुस्लिम महिलाओं के लिए हक की लड़ाई लड़ने वाली शायरा बानो अब बीजेपी में शामिल होने वाली हैं। दरअसल शायरा ने ही तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कानूनी जंग लड़ी थी। खबरों के मुताबिक, बीजेपी भी इस मौके का पूरा फायदा उठाने की तैयारी में है। पार्टी उनकी सदस्‍यता को पूरे ताम-झाम के साथ पेश करने वाली है।

शायरा के बीजेपी में आने के बाद पार्टी ये संदेश देने की कोशिश कर रही है बीजेपी को मुस्लिम विरोधी करार देने वाले आरोप निराधार और ढकोसला है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि एक सख्त मैसेज उन लोगों को दिया गया है जो समझते हैं कि हमारी पार्टी एंटी मुस्लिम है, बीजेपी में उनका आना उन लोगों के मुंह पर तमाचा है जो हमें साम्प्रदायिक बताते हैं, हम लोग धर्म के आधार पर अपने सदस्यों में भेद नहीं करते हैं।

आपको बता दें कि बानो ने साल 2016 में सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका डाली थी। बानो ने मांग की थी कि उनके पति द्वारा उन्हें दिए गए तीन तलाक को खारिज किया जाए। इसके बाद इनकी याचिका में इनके साथ चार अन्य महिलाएं भी जुड़ गई थीं। भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन इस मामले में छठा याचिकाकर्ता था। अगस्त 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया था।

वहीं बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर बानो ने बताया कि उन्‍होंने आज बीजेपी नेताओं से मुलाकात की और उनसे पार्टी के साथ जुड़ने की ख्वाहिश जाहिर की। बीजेपी की तारीफ करते हुए बानो ने बताया कि उन्‍हें नरेंद्र मोदी का ही सपोर्ट था, जिससे उन्‍हें न्याय मिला।

Related Articles