दिल्ली से कुछ ही घंटों की दूरी पर है ये गांव, वीकेंड में आउटिंग के लिए है सबसे सही

नई दिल्ली: अगर आप अपने काम की वजह से लंबी छुट्टियां लेनें में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं तो इस बार वीकेंड पर ही अरने परिवार, पार्टनर या दोस्तों के साथ दिल्ली से महज 2 घंटे की दूरी पर स्थित इस खूबसूरत जगह का आनंद जरूर लें. अगर आपके बच्चे हर वीकेंड पर एक जगह घूमकर परेशान हो गए हैं तो इस बार उन्हें इस सुंदर जगह पर जरूर ले जाएं. दिल्ली के करीब यह सुंदर जगह प्रतापगढ़ फार्म है. आप इस जगह पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ पिकनिक भी मना सकते हैं.

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो ये जगह वीकेंड पर आपके घूमने के लिए बिल्कुल सही है. दिल्ली से महज दो घंटे की दूरी पर बनी इस जगह पर आप जमकर आउटिंग का मजा ले सकते हैं. आइए जानते हैं और क्या-क्या है इस जगह पर. दिल्ली से महज 55 किमी की दूरी पर हरियाणा के झज्जर में बने प्रतापगढ़ फार्म में आप खुले हरे-भरे मैदानों और प्राकृतिक दृश्यों का मजा ले सकते हैं. आजकल के शहरी जीवनशैली में पल रहे बच्चे जिन्होंने गांव और खेतों को कभी नहीं देखा है उनके लिए ये जगह बहुत अच्छी रहेगी.
यहां पर वयस्कों के लिए 780 रुपए, 5 से 10 साल की उम्र के बच्चों के लिए 425 रुपए का प्रवेश टिकट है. इस फार्म में दिन भर में बहुत सी एक्टीविटी की जा सकती है. इस फार्म में सैर करने के साथ ही ऊंट की सवारी, ट्रैक्टर और बैलगाड़ी की सवारी, बहुत से देसी खेल जैसे पिट्ठू व रस्साकशी और बहुत सी ग्रामीण जीवन से जुड़ी सामग्री को देखने का अपना अलग ही अनुभव है. आप यहां के ग्रामीण बाजार से अपने लिए कुछ खरीददारी भी कर सकते हैं.

Related Articles