गोरखपुर का ये गाँव दहशत में, 2 महीने में गईं 100 जानें, प्रधान भी Corona संक्रमित

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गावों की भयावह स्थिति का अंदाजा इस खबर से लगाया जा सकता है. खबर है कि गोरखपुर के इस गाँव में बीते 2 महीने में 100 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इस गाँव में कोई Corona संक्रमित मिला तो किसी के खांसी, जुखाम, भूकर की शिकायत है. एक तरफ Corona ने शहर में कहर बरपाया है वहीँ गोरखपुर के गाँव भी इससे अछूते नहीं हैं. ये मामला गोरखपुर के गौनर गांव का है. जहाँ 2 महीने में कोरोना संक्रमण से 100 लोगों की मौत हो गई है. ये गाँव सरदार नगर ब्लॉक के अंतर्गत आता है. वही सबसे बुरे हाल स्थिति ये है कि 15 हज़ार के आबादी वाले इस गाँव में प्राइमरी हेल्थ सेंटर ही नहीं है.

शहर तो शहर अब ग्रामीण अंचलों में Corona के पसरते पैर ने सरकार और शासन दोनों को हलकान कर दिया है. गोरखपुर से महज 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चौरी चौरा तहसील के अंतर्गत आने वाले सरदार नगर ब्लॉक के गौनर गांव की ये स्थिति बेहद डराने वाली है. ग्रामीणों का कहना है गाँव के हर घर में कोई न कोई कोरोना संक्रमित है. यही नहीं इस गाँव के प्रधान भी Corona संक्रमित मिले हैं. गाँव में लोगों ने खुद को अपने घरों में कैद कर लिया है. जिसके बाद यहाँ भय का माहौल बना हुआ है.

वहीँ एक दुसरे ग्रामीण का कहना है हर 2-3 दिन बाद 2-3 लोगों की मौत गाँव में हो रही है. यहाँ न अस्पताल है न सरकारी डॉक्टर. वो तो प्राइवेट और झोलाछाप डॉक्टर हैं जिनकी वजह से लोग कुछ ठीक हैं नहीं तो  और भी लोग खतरे में होते. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से गुहार लगाई इस ग्राम सभा में एक हेल्थ सेंटर की व्‍यवस्‍था जरूर कराई जाए.

यूपी में रविवार को हुई थी 234 और लोगों की Corona से मौत

कोरोना से बीते दिन रविवार को 234 लोगों की मौत हो गई थी. वहीँ संक्रमण के 4,844 नए मामले सामने आए थे. हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक 234 और लोगों की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,209 हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा 21 लोगों की मौत झांसी में हुई है. इसके अलावा राजधानी लखनऊ में 18, वाराणसी में 15, अयोध्या में 14, बस्ती, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर तथा झांसी में 10-10 मरीजों की महामारी से मौत हुई है. रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान रविवार को प्रदेश में कोरोना के 4,844 नए मामले सामने आए थे. सबसे ज्यादा 301 नए मामले राजधानी लखनऊ में मिले. इसके अलावा मेरठ में 297, सहारनपुर में 264, वाराणसी में 245, झांसी में 180, बुलंदशहर में 163, गाजियाबाद में 159, गौतम बुद्ध नगर में 146 और मुजफ्फरनगर में 138 नए मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर से पहले Vaccine को लेकर CM योगी का बड़ा फैसला

Related Articles

Back to top button