23 साल की उम्र में 11 बच्चों की मां बनी ये महिला, वजह जान हो जाएंगे हैरान

 रुस के जॉर्जिया में रहने वाली इस 23 वर्षीय महिला ने अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है। इस महिला का नाम क्रिस्टिना ओज्टर्क है। क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से कुछ ज्यादा ही लगाव है।

नई दिल्ली:  रुस के जॉर्जिया में रहने वाली इस 23 वर्षीय महिला ने अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है। इस महिला का नाम क्रिस्टिना ओज्टर्क है। क्रिस्टिना ओज्टर्क को बच्चों से कुछ ज्यादा ही लगाव है और यही कारण है कि वह यंग उम्र में ही 11 बच्चों की मां बन गई है। हालांकि उसका बच्चों को लेकर दीवानापन यहीं तक ही खत्म नहीं होता है और वह भविष्य में भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं।

क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने छह साल पहले एक लड़की को जन्म दिया था। उसके बाद से मैंने इन बच्चों को जन्म नहीं दिया है और हमने सरोगेसी तकनीक के सहारे बाकी बच्चों को पैदा किया है। ये सभी बच्चे हमारे जेनेटिक्स के ही है। हम हालांकि कई बच्चों को पैदा करना चाहते हैं। इस अपरक्लास कपल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा था कि वे 105 बच्चे चाहते हैं, जिसके बाद उनका यह पोस्ट वायरल होने लगा था।

यह भी पढ़े:  अभिनेता अल्लू अर्जुन को मिली बड़ी कामयाबी, जानिए वजह

सरोगेसी के जरिए किया पैदा

हालांकि क्रिस्टिना ने इस बारे में कहा कि हम संख्या को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं, लेकिन इतना जरूर है कि हम 11 बच्चों पर रुकने वाले नहीं हैं।अभी फाइनल नंबर पर फैसला नहीं कर पाई हैं।यह परिवार जॉर्जिया के बातुमी शहर में रहता है। इस शहर में सरोगेसी गैरकानूनी नहीं है और सरोगेट महिलाओं को प्रेग्नेंसी के लिए इस्तेमाल करने पर कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि सरोगेसी के सहारे बच्चे पैदा करने की पूरी प्रक्रिया की कीमत लगभग आठ हजार यूरो यानी सात लाख रुपए है।

अगर यह फैमिली 100 बच्चे चाहती है, तो सरोगेसी के सहारे उनके 70 करोड़ रुपए खर्च हो सकते हैं। क्रिस्टिना ने कहा कि बातुमी में जिस क्लीनिक में हम सरोगेसी के लिए जाते हैं, वही हमारे लिए सरोगेट महिलाओं का चयन करते हैं और इस पूरी प्रक्रिया की जिम्मेदारी उनकी होती है। हम पर्सनल तौर पर इन सरोगेट महिलाओं के संपर्क में नहीं होते हैं और न ही हमारा उनके साथ कोई डायरेक्ट कॉन्टेक्ट होता है। इसकी जिम्मेदारी क्लीनिक की ही होती है।

यह भी पढ़े:  Pulwama Attack: 14 फरवरी की तारीख भुलाई नहीं जा सकती…76वीं बटालियन ने दी जवानों को श्रद्धांजलि

Related Articles

Back to top button