इस महिला ने दिए एक साथ 6 बच्चो को जन्म, मात्र इतने मिनट में हुई डिलिवरी

0

टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने छह बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, दुनियाभर में 4.7 अरब में से कोई एक मामला ही ऐसा होता है जब कोई महिला छह बच्चों को जन्म देती है.

महिला ने अमेरिका के ‘द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास’ में छह बच्चों को जन्म दिया. अस्पताल ने बताया कि थेलमा चैका ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट से सुबह चार बजकर 59 मिनट के बीच चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया, थेलमा स्वस्थ है.

अस्पताल के बयान के अनुसार बच्चों का वजन 790 ग्राम से लेकर 1.3 किलो के बीच है. उनकी हालत स्थिर है और अस्पताल की नवजात गहन देखभाल इकाई में उन्हें रखा गया है. थेलमा ने अपनी बेटियों का नाम जीना और जुरियल रखा है, उन्होंने अपने चारों बेटों का नाम अभी नहीं रखा है.

जब महिला ने दिया था 7 बच्चे को जन्म

कुछ वक्त पहले इराक से भी एक मां का ऐसा ही मामला सामने आया था. तब 25 साल की महिला ने एक ही साथ 6 बेटी और एक बेटे को जन्म दिया. पूर्वी इराक के दियाली प्रोविन्स के एक हॉस्पिटल में महिला ने बच्चों को जन्म दिया. बच्चों के पिता यूसेफ फैदल ने कहा था कि उन्होंने परिवार बढ़ाने की प्लानिंग नहीं की थी और अब 10 बच्चों की देखभाल करनी होगी.

वहीं, ऐसा माना जाता है कि दुनिया में सात जीवित बच्चों को एक साथ जन्म देने की घटना पहली बार अमेरिका के लोवा राज्य में हुई थी. यह 1997 की बात है.  अमेरिका की घटना में कपल के फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के बाद बच्चों का जन्म हुआ था. जब ये सामने आया कि महिला 7 बच्चों के साथ प्रेग्नेंट हो गई है, तब उन्होंने कुछ बच्चों का अबॉर्शन कराने से मना कर दिया था और कहा था कि अब उनकी जिंदगी भगवान के हाथ में है.

loading...
शेयर करें