भाजपा में शामिल हो सकती है ये महिला नेता, कांग्रेस को लग सकता है एक बड़ा झटका

0

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को फिर लग सकता है बड़ा झटका, कर्नाटक में कांग्रेस के दिवंगत नेता एमएच अम्बरीश की पत्नी व फिल्म अभिनेत्री सुमालता ने आज बीजेपी नेता एसएम कृष्णा से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वे दृढ़ता से इसकी घोषणा करेंगी कि 18 मार्च को क्या करने जा रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी ने मंड्या लोकसभा सीट जेडीएस को देकर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को नीचा दिखाया है।

दरअसल, कर्नाटक में कांग्रेस और सहयोगी पार्टी जनता दल सेक्युलर के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। कर्नाटक की 28 सीटों में कांग्रेस के खाते में 20 सीटें आई हैं, जबकि जेडीएस 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जेडीएस के खाते में कर्नाटक की शिमोगा, तुमकुर, हसन, मंड्या और बेंगलुरु उत्तर सीटें आई हैं। मंड्या सीट जेडीएस के खाते में जाने से सुमालता नाराज हैं।

जेडीएस ने पहले कर्नाटक की 28 में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी जिसके चलते दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बन पा रही थी। कांग्रेस जेडीएस को 6 सीटें देना चाह रही थी, लेकिन अंत में 8 सीटों पर सहमति बन गई। जेडीएस को हासन, मांड्या, शिमोगा, उडुपी चिकमंगलूर, बेंगलुरु नॉर्थ, उत्तर कन्नड़, बीजापुर और तुमकुर सीटें मिली हैं।

हासन और मांड्या की सीट पर जेडीएस पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी प्रमुख देवगौड़ा के दो पोतों प्राजवाल और निखिल कुमारस्वामी को मैदान में उतार रही है। इस गठबंधन में कांग्रेस को धारवाड़, दवनागिरी, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, मैसूर, चामाराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु सेंट्रल, बेंगलुरु साउथ, कोलार, चिक्काबल्लापुर, चिक्कोड़ी, बेलागावी, बागलकोट, कलबुर्गी, रायचुर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी और हावेरी सीटें मिली हैं। कर्नाटक की 28 सीटों में दो चरणों में मतदान होने हैं।

loading...
शेयर करें