इस साल ये मोबाइल कंपनियां ला सकती हैं 5G फोन, जानें क्या होगी कीमत

भारत में जल्द ही 5जी नेटवर्क आने वाला है। टेलिकॉम कंपनियों और दूरसंचार विभाग के बीच इसके ट्रायल के लिए तैयार हो गए हैं। इसे देखते हुए मोबाइल कंपनियां 5 जी स्मार्टफोन लाने की तैयारी में हैं। इस साल ओप्पो (Oppo), वीवो (Vivo), शियोमी (Xiaomi), वनप्लस (OnePlus) समेत स्मार्टफोन बनाने वाली कई कंपनियां भारत में 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली हैं।

ग्लोबल रिसर्च फर्म TechArc के रिसर्चर्स का मानना है कि इस साल 15 से 18 मॉडल्स को 5G नेटवर्क फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बताया गया कि इन स्मार्टफोन्स को भारत में 30,000 रुपये की कीमत के आसपास पेश किया जाएगा।

इससे पहले यह खबर आई थी कि शियोमी 2020 की पहली छमाही में कम से कम 10 5G किफायती फोन की घोषणा करने की योजना बना रही है। साथ ही कुछ समय पहले शियोमी (Xiaomi) के सीईओ लेई जून (Lie Jun) ने 2019 की चाइना मोबाइल ग्लोबल पार्टनर कॉन्फ्रेंस में कंफर्म किया था कि 285 डॉलर (2000 युआन/20 हजार रुपये) से ज़्यादा कीमत वाले शियोमी के सभी स्मार्टफोन्स 5 जी फोन होंगे।

इतना ही नहीं शियोमी ने Redmi K30 को लेकर भी कंफर्म किया था कि यह फोन 5G होगा। कंपनी के कीमत को लेकर बयान के चलते अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि Redmi K30 भी ज़्यादा कीमत में नहीं उतारा जाएगा। इस फोन के 25- 30 हज़ार रुपये के अंदर लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles