गूगल की नौकरी छोड़कर ये युवक बेचता है समोसा…

0

नई दिल्ली: गूगल अपने यहां काम करने वालों को अच्छी सैलरी और कई सहूलियतें देता है, कई लोगों का तो सपना होता है कि वे गूगल में नौकरी करें। लेकिन भारत में एक ऐसा युवक है जिसने गूगल की नौकरी छोड़कर समोसे  बेचना शुरू किया। इस युवक का नाम मुनाफ कपाड़िया है, जो मुंबई का रहने वाले हैं। मुनाफ का कहना है कि उन्होंने गूगल की जॉब उन्‍होंने एक स्‍टार्टअप के लिए छोड़ी।

यह भी पढ़ें : चुनाव नतीजों पर हुआ हैरान करने वाला खुलासा – सभी हुए हैरान, राजनीति में मचा तूफान

मुनाफ ने बताया कि खुद को व्यस्त रखने के लिए मुनाफ को खाने का कारोबार करने का आइडिया आया। उनकी मां खाने के व्यंजन बहुत बहुत अच्छे बनाती थी। इसलिए उन्होंने समोसे बेचने का मन बनाया।

उन्होंने बताया कि उनकी मां हमेशा ही बेहद स्‍वादिष्‍ट मटन समोसा, नरगि‍स कबाब, डब्‍बा गोश्‍त आदि बनाती थीं। पर मुनाफ ने कुछ अलग तरह से बने समोसे बेचने का मन बनाया।लेकिन उन्हें डर था कि कहीं उनके इस कारोबार से उन्हें घाटा न हो जाए। इसलिए पहले उन्होंने अपनी कुछ महिला मित्रों को घर में समोसे की दावत दी। लड़कियों के अच्‍छी फीडबैक से उसने मुंबई में ना केवल समोसे बल्कि फूड का बिजनेस शुरू किया।

यह भी पढ़ें : आज फिर से हो रही है गुजरात में वोटिंग, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उन्होंने अपने इस कारोबार को बोहरी किचन का नाम दिया। धीरे-धीरे उनका बिजिनेस आगे बढ़ने लगा और उन्हें ऑर्डर मिलने लगे। बिजिनेस को चमकता देख मुनाफ से गूगल की नौकरी छोड़ दी और अपने इस बिजनेस को पूरा टाइम देना शुरू कर दिया। अब

फोर्ब्‍स ने अंडर 30 अचीवर्स की लि‍स्‍ट में उनका नाम शामि‍ल किया है। उनके यहां का कीमा समोसा और रान लोग खूब पसंद करते हैं। फिलहाल उनका टर्नओवर 50 लाख है। पर उन्‍होंने अगले साल तक इसे 3 करोड़ तक ले जाने का टारगेट बनाया है।

loading...
शेयर करें