Thomas Cup: भारत ने किया कमाल भारत कि मेंस बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ताहिती को 5-0 से हरा कर थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

आरहस (डेनमार्क): भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ताहिती को 5-0 से हरा कर थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारत ने दूसरे मुकाबले में 5-0 से जीत दर्ज की.इससे पहले उसने रविवार को नेदरलैंड्स को इसी अंतर से हराया था. ताहिती पर जीत से भारत का ग्रुप C में शीर्ष दो में स्थान पक्का हो गया. भारत के स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को तो इस मुकाबले में उतारा भी नहीं गया. उसका अगला मुकाबला चीन से होगा. इस भारत को कड़ी टक्कर का सामना करना होगा. अगर भारत चीन को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसे आसान ड्रॉ मिल सकता है. भारतीय महिला टीम भी स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई थी. आज भारतीय महिला टीम आखिरी ग्रुप मैच में थाईलैंड से भिड़ेगी.

11 साल बाद भारत कि मेंस बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले 2010 में थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी जहां उसे इंडोनेशिया से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय महिला टीम भी मंगलवार को स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी थी.
भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले 2010 में थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. तब उसने इंडोनेशिया से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें: Tral encounter: जैश का शीर्ष आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

Related Articles