जिन्हें ममता रही हैं बचा, उन्हें जनता देगी सजा: मौर्य

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला करने वाले गुण्डों के खिलाफ ममता को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

मथुरा: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला करने वाले गुण्डों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

मौर्य ने शनिवार को वृन्दावन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा “ वैसे ममता का सिंहासन हिल उठा है तथा वहां की जनता बेसब्री से इस बात का इंतजार कर रही है कि कब वहां पर चुनाव हों और कब वहां पर कमल का फूल खिले। जिन लोगों ने कानून अपने हाथ में लिया है ममता उन्हें सजा नही दे रही हैं तो जनता उनको सजा देगी।”

‘विरोधी दलों के बहकावे में न आएं किसान’

दिल्ली में चल रहेे किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि यह कहना सही नहीं है कि सरकार किसानो को मनाने में नाकाम रही है। हकीकत यह है कि किसानों की मांगे मान ली गई हैं तथा यदि उनकी कुछ और मांगे हैं तो उनसे बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं। उन्होंने किसानों को आगाह किया कि वे कांग्रेस एवं विरोधी दलों के बहकावे में न आएं क्योकि इन्होंने पहले भी उनका हित नही किया है तथा वे गरीबों औैर किसानों को दुःखी देखकर खुश होते हैं जबकि प्रधानमंत्री मोदी गरीबों, किसानेां को दुःखी देखकर उनकी समस्याओं को हल करने का प्रयास करते हैं।

श्रद्धालुओं को मिले बिहारी जी का आशीर्वाद: मौर्य

मौर्य ने कहा कि 300 करोड़ रूपये की दो परियोजनाओं का आज वे शिलान्यास नही कर सके। उन्होंने उम्मीद जताई कि बिहारी जी का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा और वे इन परियोजनाओं का एक पखवारे में आकर शिलान्यास करेंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि यमुना एक्सप्रेस वे से होकर दिल्ली से आनेवाले, राजस्थान से आनेवाले या मथुरा से आनेवालों को ऐसी सड़कें मिलें जिससे वे वृन्दावन आकर बिहारी जी के दर्शन बिना किसी परेशानी के कर सकें।

उप मुख्यमंत्री ने किया कुम्भ मेला स्थल का निरिक्षण

केशव प्रसाद मौर्य ने आज कुभ मेला स्थल पर जाकर वहां चल रहे विकास कार्यों को भी देखा और आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होने बांके बिहारी में जाकर ठाकुर की आराधना भी की। उन्होंने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की उपस्थिति में श्रीपंच निर्मोही अखाड़ा श्रीधाम वृन्दावन में संतों एवं समाजसेवियों की उपस्थिति में वृन्दावन कुंभ को और बेहतर आयोजित करने के बारे में चर्चा की।

ये भी पढ़ें: क्षेत्रीय विषमता खत्म करने के लिये पूर्वाचंल और बुंदेलखंड बोर्ड का गठन: योगी

Related Articles