इस बैंक में अकाउंट वालों को 16 अक्टूबर को लगने वाला है बड़ा झटका

देश के बड़े प्राइवेट बैंकों में शुमार ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है. डिजिटल लेन-देन  को बढ़ावा देने की आड़ में इस बैंक ने जीरो बैलेंस अकाउंट होल्डर्स पर ऐसा शुल्क लगा दिया है, जिससे ग्राहक परेशान हो जाएंगे.

दरअसल, अगर आपका ICICI बैंक में जीरो बैलेंस अकाउंट है तो फिर आने वाले दिनों में आपको ब्रांच से कैश निकालने पर शुल्क अदा करना पड़ेगा. ICICI ने जीरो बैलेंस अकाउंट होल्डर्स को 16 अक्टूबर से बैंक के किसी भी ब्रांच से कैश निकालने पर 100-125 रुपये का शुल्क लगाने की घोषणा की है. ग्राहक को हर निकासी पर शुल्क यह देना पड़ेगा.

ICICI बैंक के मुताबिक कैश निकासी के अलावा अगर जीरो बैलेंक अकाउंट में ग्राहक मशीन के जरिए पैसा जमा करते हैं, तो इसके लिए भी शुल्क लगेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ICICI बैंक ने शुक्रवार रात को एक नोटिस जारी कर कहा है कि हम अपने ग्राहकों को बैंकिंग ट्रांजैक्शन डिजिटल मोड में करने के लिए उत्साहित करते हैं.

बैंक का तर्क है कि देश डिजिटल इंडिया की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए बैंक ने मोबाइल बैंकिंग या इंटरनेट बैकिंग के जरिए होने वाले NEFT, RTGS और UPI ट्रांजैक्शन पर लगने वाले सभी शुल्कों को खत्म कर दिया है.

Related Articles