#2016 मेष राशि वालों को कड़ी मेहनत दिलाएगी कामयाबी

z1

वर्ष 2016 में मेष राशि के जातकों के लिए शनि वृश्चिक राशि में अष्टम भाव में रहेंगे। 9 जनवरी को राहु सिंह राशि में पंचम भाव में प्रवेश करेंगे। वर्ष के पूर्वार्द्ध में गुरु सिंह राशि में पंचम भाव में रहेंगे और 11 अगस्त को कन्या राशि में छठे भाव में प्रवेश करेंगे। मंगल वक्री होकर 20 फरवरी से 17 जून तक वृश्चिक राशि में अष्टम भाव में रहेंगे। 02 मई से 01 जुलाई तक शुक्र अस्त रहेंगे।
आर्थिक सम्पन्नता
साल 2016 की शुरुआत में मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ पाने के लिए मेहनत करनी होगी। सोच-समझकर पैसों का निवेश करें। साल के मध्य में कुछ आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं इसलिए जितना हो सके पैसा बचाने पर ध्यान देना चाहिए।

मेष राशि के जातकों को साल के दूसरे पखवाड़े यानि जून के बाद कुछ सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार और पूंजी में वृद्धि की संभावना भी है। आय  के नए स्त्रोत मिल सकते हैं, साथ ही कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना भी बन सकती है।

शिक्षा और सफलता
मेष राशि के छात्रों को  इस वर्ष सफलता मिलने के पूरे आसार हैं। इस साल दी गई परीक्षाओं का परिणाम हितकारी होगा। दोस्तों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।
नौकरीपेशा जातकों के लिए साल 2016 अच्छा साबित हो  सकता है। कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपकी सफलता में अहम रोल निभा सकता है।

कला और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को अवश्य लाभ होगा। इस साल सफलता पाने के लिए परिश्रम भी  करना होगा। वर्ष का उत्तरार्द्ध प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए अनुकूल है।

परिवार
मेष राशि के लोगों को पारिवारिक स्तर पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपसी समझ और वाणी पर नियंत्रण आपको इससे निजात दिलाने में सहायक होगा।
इस साल बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। पिता और भाइयों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं
लेकिन माता के साथ रिश्ते  मजबूत होने की संभावना है, परेशानी में आपकी मदद के लिए मां आगे आ सकती हैं।
विवाहित जोड़ों के लिए सलाह है कि दांपत्य जीवन में सुख  के चाहते हैं तो पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

प्यार और रिश्ते
मेष राशि जन्मे लोगों के लिए वर्ष 2016 प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। मेष राशि के जो लोग किसी प्रेमी या प्रेमिका की तलाश में हैं उनकी  तलाश पूरी होगी। प्रेम संबंधों को इस साल सफलता मिलने की संभावना है। प्रेम विवाह करने के भी योग हैं।
अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है। इस वर्ष के अंत तक आपके  सच्चे और अच्छे साथी को पाने की तलाश खत्म हो सकती है।

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कुछेक छोटी-मोटी समस्याओं के अतिरिक्त किसी बड़ी बीमारी के योग नहीं हैं। मौसमी बीमारियों और बारिश से होने वाली बीमारियों से अवश्य  परेशानी हो सकती है। आरोग्यता वृद्धि यानि स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करना चाहिए।
यात्राओं की स्थिति
वर्षारंभ में आप धार्मिक यात्राएं करेंगे। शनि  ग्रह की दशम पर दृष्टि, नौकरी वालों के लिए स्थानांतरण का योग बना रही है, लेकिन यह तबादला उनके लिए अनुकूल रहेगा। किसी पर्वतीय पर्यटन स्थल पर जाना स्वास्थ्यवर्द्धक रहेगा। आपको ऐसे  किसी स्थान पर जाने का शुभ अवसर भी प्राप्त होगा।
क्या करें
आपके लिए शनि, हनुमान व भगवती दुर्गा की आराधना करना विशेष लाभकारी रहेगा। शनिवार के दिन हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं। गरीब लोगों की सहायता करें।  शनि देव की उपासना करें

यह भी पढ़ें सौभाग्य योग में होगा 2016 का प्रवेश, बढ़ेगी समृद्धि

Related Articles

Leave a Reply