पाकिस्तान से आया था गौतम गंभीर को धमकी भरा पत्र

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर को भेजी गई दो कथित मौत की धमकी पाकिस्तान से उत्पन्न हुई है, दिल्ली पुलिस की पुष्टि करती है। दिल्ली पुलिस की IFSC इकाई ने पूर्व क्रिकेटर को धमकी भरे ईमेल भेजने वाले शख्स की पहचान कर ली है। पुलिस ने बताया, मेल पाकिस्तान के शाहिद हामिद नाम के शख्स ने भेजा था, इसके IP एड्रेस की भी पहचान कर ली गई है, जांच जारी है।

आरोपी की हुई पहचान

स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट ने गूगल को पत्र लिखकर जानकारी मांगी है जिसमें कहा गया है कि MP गंभीर सहित कुछ अन्य लोगों को भी हामिद द्वारा एक आतंकी संगठन ISIS कश्मीर के नाम पर इस तरह के धमकी भरे मेल मिले थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी जांच में मदद कर रही है।

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि गंभीर को “ISIS कश्मीर” से 24 घंटे से भी कम समय के भीतर दो कथित मौत की धमकी मिली, जिसके बाद दिल्ली पुलिस को उनके आवास पर सुरक्षा कड़ी करनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि पहली धमकी मिलने के बाद, पुलिस उपायुक्त (मध्य) को संबोधित एक शिकायत में कहा गया है कि मंगलवार रात 9.32 बजे गंभीर की आधिकारिक ईमेल ID पर “ISIS कश्मीर” से मौत की धमकी मिली थी। मेल में लिखा था, “हम आपको और आपके परिवार को मारने जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पहली शिकायत में मामले को देखने, प्राथमिकी दर्ज करने और आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया था। दिल्ली पुलिस ने उनके आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के मंत्री बोले, 9 दिसंबर तक समीर वानखेड़े के परिवार पर नहीं करेंगे कोई टिप्पणी

Related Articles