‘हलाला’ को लेकर फिल्ममेकर वागीश सारस्वत को मिली जान से मारने की धमकी

मुंबई। तीन तलाक के बाद हलाला को लेकर पूरे देश में ज़ोरो की चर्चा चल रही हैं। हलाला के मुताबिक एक पुरुष जब औरत को तलाक दे देता है तो वह उससे तब तक शादी नहीं कर सकता जब तक वह औरत किसी और पुरुष से शादी कर तलाक न ले। इसी ‘हलाला’ पर बनी एक शार्ट फिल्म बनाई जिसको लेकर अब फिल्ममेकर वागीश सारस्वत को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

मिली धमकी की जानकारी खुद वागीश ने दी है। उन्होंने धमकियों को मुंहतोड़ जवाब भी दिया है। उन्होंने कहा है कि वह इन सब चीज़ो से नहीं डरने वाले हैं। फेसबुक पोस्ट में लिखा है धमकियाँ मेरे लिए नई नहीं हैं। 6 दिसम्बर 1992 में बाबरी विद्ध्वंस के बाद हाजी मस्तान ने के.एम. बस्तीवाला के उकसाने पर मुझे पिछवाड़े में गोली मारने की धमकी दी थी। बस्तिवाला चले गए मैं आज भी जिन्दा हूँ। उसके बाद कितनों ने धमकी दी।

वागीश सारस्वत ने आगे यह भी लिखा कि भाई साहब! जान हथेली पर लेकर चलता हूं। राज साहेब ठाकरे ने सिक्युरिटी लेने की सलाह दी लेकिन मैंने नहीं ली। अनेक मित्रों ने सिक्युरिटी से लैस होकर चलने की सलाह दी मैंने नहीं मानी।

वागीश ने आगे लिखा है कि ये धमकियां मुझे वह लोग दे रहे हैं जिन्हें मेरी फिल्म हलाला नहीं पसंद आई है। जो लोग मुझे गोली मारने की धमकी दे रहे हैं वो मुझे बता दें कि आना कहा है मैं खुद आ जाउंगा। मुझे भी उस गोली को देखना जिसपर मेरा नाम लिखा है। धमकी देकर हाजी मस्तान भी दोस्त बन गया था। या तो आप लोग मेरी जान ले लोगे या फिर दोस्त बन जाओगे।

Related Articles