एनएच-25 पर खड़ी तीन एसी लग्जरी बस जलकर हुई खाक, इलाके में हड़कंप

नेशनल हाईवे-25 पर खड़ी तीन एसी लग्जरी बसे धू-धू कर जल रही थी और आग की लपटे ऊपर तक उठ रही थी। जलती हुई बसों को देखकर हाईवे पर भगदड़ मच गई।

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके के अमौसी बस डिपो के पास खड़ी तीन एसी लग्जरी हाई-एंड बसों में आज गुरुवार संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। नेशनल हाईवे-25 पर खड़ी तीन एसी लग्जरी बसें धू-धू कर जल रही थी और आग की लपटे ऊपर तक उठ रही थी। जलती हुई बसों को देखकर हाईवे पर भगदड़ मच गई। राहगीर ने इसकी सूचना दमकल कर्मियों को दी और मौके पर पहुंच कर दमकल गाड़ियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक ये बस बंथरा इलाके के अमौसी बस डिपो के पास नेशनल हाईवे-25 पर बीते आठ महीने से खड़ी थी। निगम अधिकारियों ने बताया कि इस बस का अनुबंध परिवहन निगम से बीते मार्च महीने में खत्म हो चूका था तबसे ये तीन बसे यही पर खड़ी थी। बसों में आग लगने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के निर्देश पर एआरएम डीके गर्ग को मौके पर भेजा गया। बोस ने बताया कि जिन तीन बसों में आग लगी है उसका रोडवेज से कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़ें : टीआरपी घोटाला: मुंबई पुलिस ने बीएआरसी के पूर्व सीओओ को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने मीडिया में बताया है कि बस संख्या यूपी41एटी-4691, 4692 और 4693 में अचानक आग लग गई। ये तीन एसी लग्जरी बस खराब थी और वाराणसी से लखनऊ में मरम्मत कराने के लिए आईं थी। इस बीच लॉकडाउन लग गया और मार्च में बस का अनुबंध खत्म हो गया। इस कारण लखनऊ के बंथरा में निजी बस मालिक ने बस को खड़ा किया था। बस में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दमकल गाड़ियों को बुलाकर तीनों बसों में लगी आग को बुझाया गया।

Related Articles