नोएडा : दो इमारतें गिरीं अब तक 3 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक पुरानी बिल्डिंग निर्माणाधीन इमारत पर गिर गई, जिसमे कई लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं,कई लोगों के मलबे में भी दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की कई टीमें रेस्क्यू राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए डॉग स्क्वॉड का भी सहारा लिया जा रहा है।

सीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। आपको बता दें कि यह दर्दनाक घटना नोएडा एक्सटेंशन के शाहबेरी गांव में कल रात 9 बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि पुरानी 6 मंजिला इमारत में 15 से 20 परिवार रहते थे और वहीं बन रही इमारत में कुछ मजदूर सोये हुए थे। हादसा पुरानी इमारत के निर्मंधीन इमारत पर गिरने की वजह से हुआ है।

मलबे में अभी भी 30 से 35 लोग दबे हुए हैं। एनडीआरएफ टीम का कहना है कि मलबे में दबे लोगों के जिन्दा बचने की उम्मीद कम है। हादसे में अब तक 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं, मुख्य बिल्डर समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिल्डर गंगा शरण द्विवेदी इस बिल्डिंग का मालिक है जिसे गिरफ्तार किया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारीयों से हालात का जायजा लिया। उन्होंने राहत और बचाव कार्य में तेजी बरतने और जिला प्रशासन को तत्काल एक्शन लेने का निर्देश दिए हैं।

Related Articles