अफगानिस्तान के स्टेडियम में हुए एक के बाद एक 3 धमाके, 8 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में एक स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्रिकेट मैच के दौरान श्रृंखलाबद्ध तरीके से हुए तीन विस्फोटों में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि विस्फोट शुक्रवार करीब आधी रात जलालाबाद के स्पिंघर क्रिकेट स्टेडियम में हुए, जहां सैकड़ों की तादाद में लोग स्थानीय टीमों के बीच हो रहे एक मैच को देखने पहुंचे थे।

खोगयानी ने कहा कि दर्शकों के बीच देसी बम (आईईडी) में विस्फोट किया गया। टूर्नामेंट में जलालाबाद की कई स्थानीय टीमें खेल रही थीं। टूर्नामेंट के आयोजक हीदायतुल्लाह जहीर और लघमान प्रांत के मेहतरलाम शहर के डिप्टी मेयर डॉ. निकमल भी मृतकों में शामिल हैं।

अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने घटना में शामिल होने की बात को खारिज कर दिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि आतंकियों ने इस तरह के हमलों को अंजाम देकर अफगानिस्तान के सांस्कृतिक और धार्मिक मूल्यों के साथ अपनी दुश्मनी जारी रखी है।

जमात-ए-इस्लामी पार्टी के मुख्य कार्यकारी और बाल्ह प्रांत के पूर्व गर्वनर अता मोहम्मद नूर ने इस नृशंस बम विस्फोटों की निंदा करते हुए कहा कि स्टेडियम में हमला करना दिखाता है कि देश के शत्रु किसी भी मूल्य का किसी तरीके से सम्मान नहीं करते हैं और केवल अफगान लोगों को मारने की कोशिश करते हैं। नांगरहार अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह का मुख्य गढ़ रहा है।

Related Articles