दिल्ली कोर्ट के बाहर चली गोली, गैंगस्टर गोगी समेत तीन ढेर

नई दिल्ली: दिल्ली के टॉप गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।

शुरुआती रिपोर्ट के मुताबित, अपराधियों और पुलिस के बीच हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस घटना के पीछे कुख्यात टिल्लू गिरोह हो सकता है और साहसी हिट का मुख्य लक्ष्य जितेंद्र गोगी बच नहीं पाया। फायरिंग रोहिणी कोर्ट में कोर्ट नंबर 1 के बाहर हुई। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों की क्रास फायरिंग के बीच दो हमलावरों की मौके पर ही मौत हो गयी।

कोर्ट में मची अफरातफरी

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, अपराधी एक वकील की पोशाक में थे। बताया जा रहा है कि हमले में एक महिला वकील भी घायल हो गई। कोर्ट परिसर में करीब 35-40 राउंड फायरिंग होने का अनुमान है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक वकील की वर्दी में दो हमलावरों ने अदालत में गोगी पर गोलियां चलाईं। पुलिस टीम ने बदले में हमलावरों पर फायरिंग की।

रोहिणी कोर्ट के संयुक्त सचिव अरविंद वत्स ने मीडिया को बताया, “पुलिस अधिकारी वहां थे लेकिन पर्याप्त संख्या में नहीं थे। एक बड़ा सवाल यह है कि हथियार अदालत तक कैसे पहुंचे? हमने कई बार अधिक सुरक्षा के लिए अनुरोध किया है। कोई उचित सुरक्षा नहीं थी, गार्ड ठीक से रखरखाव नहीं कर रहे हैं।”

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहिणी कोर्ट के उपाध्यक्ष शिल्पेश चौधरी ने बताया कि, “यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है, मैं बार ऑफिस में था। जब हमने फायरिंग की आवाज सुनी तो हम वहां गए। दोनों आरोपी वर्दी में आए थे, एक वकील की। पुलिस ने उन्हें बेअसर कर दिया।” हमलावरों की पहचान राहुल और मारीश के रूप में हुई है जो टिल्लू और नवीन बाली गिरोह का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें: UP Election 2021: BSP के बागी नेताओं ने की अखिलेश से मुलाकात

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles