जिहादी बनने जा रहे तीन युवक गिरफ्तार

नागपुर। अफगानिस्‍तान जा रहे तीन युवाओं को नागपुर के बाबा साहब अम्‍बेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है।  इनके बारे में बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़कर ‘जिहादी’ बनने की इच्छा के साथ अफगानिस्तान जा रहे थे। हैदराबाद के निवासी ये तीनों फाइनल इयर के स्टूडेंट्स हैं। तेलंगाना पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया।

गुमशुदगी की दर्ज थी रिपोर्ट

तीनों लड़के एक इंडिगो फ्लाइट से श्रीनगर जाने के लिए नागपुर आए थे। एक दिन पहले सड़क मार्ग से ये हैदराबाद से नागपुर पहुंचे थे। इन तीन में से दो को खुफिया एजेंसियां पहले भी अफगानिस्तान जाने वाले रास्ते पर पकड़ चुकी हैं। इनके परिवारों ने गुरुवार को तेलंगाना के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद पुलिस को संदेह हुआ कि ये तीनों एक साथ आईएस से जुड़ने जा सकते हैं। इसके बाद तेलंगाना पुलिस ने महाराष्ट्र एटीएस को जानकारी दी कि तीन लोग नागपुर से श्रीनगर की फ्लाइट लेने वाले हैं।

इस बारे में महाराष्ट्र एटीएस के एसपी सुनील कोल्हे ने बताया है कि महाराष्ट्र पुलिस ने तीनों लोगों को तेलंगाना स्पेशल सेल के अधिकारियों के हवाले कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button