ठगों ने आपदा को बदला अवसर में, लाखों की कर रहे ठगी

ऊधमसिंहनगर: केंद्र सरकार ने जबसे रोजगार योजना चलाई है। तबसे कई ठगों ने आपदा को अवसर में बदल दिया है। रोजगार के नाम पर सभी प्रदेशों के जिले जिले में ठगी हो रही है। ठग लोगों को लॉलिपॉप देकर लाखों की ठगी कर रहे हैं। वहीं जब मामले की शिकायत जिले के जिल्लेलाही तक पहुंचती है। तो ले देकर मामला रफा दफा कर दिया जाता है। जिससे ठगों के हौसले और बुलंद हैं।

रोजगार के नाम पर लूट

ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर कोतवाली में प्रधानमंत्री रोजगार योजना के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इकबाल खान नाम का युवक लोगों से प्रधानमंत्री रोजगार योजना के नाम पर ठगी करता था। इकबाल लोगों से 90 हजार रुपए लेकर उसको पेंसिल पर कलर की जाने वाली किया देता था।

कई लोगों से मांगा एडवांस

आरोपी इकबाल मशीन बेचने के साथ ही लोगों को 20 हजार सैलरी देने की भी बात करता था। ऐसे ही वह सैकड़ों लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। यहीं नहीं आरोपी कई लोगों से लोगों से मशीन के नाम पर एडवांस पैसा ले लिया और मशीन आने पर उन्हें मशीन उपलब्ध कराने की बात कही। काफी दिन बीत जाने के बाद जब लोगों ने आरोपी से मशीन की मांग की तो वह लोगों को टहलाने लगा।

कई जिलों के लोगों से की ठगी

रुद्रपुर ही नहीं आरोपी इकबाल किच्छा सितारगंज खटीमा सहित अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले के भी लोगों से भी 15 से 20 लाख रुपये ठग चुका है। जिसके बाद पीड़ित लोगों ने पुलिस को तहरीर देते हुए न्याय की मांग की है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। और मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button