तत्काल टिकट प्रणाली में सेंध लगाकर टिकट बेचने वाला सरगना गिरफ्तार

लखनऊ: STF ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर तत्काल टिकट प्रणाली में सेंध लगाकर अवैध लाभ अर्जित करने वाले गिरोह के सरगना को बस्ती से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से कुछ टिकट और अन्य सामान बरामद किया।

STF प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि बस्ती के मलौली गोसाईं बाजार थाना छावनी से कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर भारतीय रेल के तत्काल टिकट प्रणाली में सेंध लगाने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह का पकड़ने के लिए एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह सिसौदिया ने एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों और टीमों को अभिसूचना संकलन के लिए लगाया था।

प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में STF मुख्यालय पर तैनात पुलिस उपाधीक्षक दीपक कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में अभिसूचना संकलन की जा रही थी। इसी दौरान जानकारी मिली कि ट्रेन टिकट प्रणाली में सेंघ लगा कर टिकटों की बिक्री करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य बस्ती छावनी इलाके में तत्काल ट्रेन टिकट निकालकर उनकी अवैध बिक्री कर रहे हैं और इस प्रकार टिकट बुक करने वाले तमाम एजेंटों को इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों के माध्यम से इन एक्सटेंशनों की बिक्री कर रहे हैं।

गिरोह का सरगना गिरफ्तार

इस सूचना पर एसटीएफ मुख्यालय के निरीक्षक के नेतृत्व में एक टीम द्वारा मलौली गोसाईं बाज़ार में हनुमान मंदिर के पास आवश्यक बल प्रयोग करके गिरोह सरगना सद्दाम हुसैन अंसारी को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से दो तत्काल टिकट और 243 तत्काल टिकट विवरण, दो लैपटॉप और अन्य कागजात बरामद किए।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मलौली बाज़ार स्थित घर में ही उसकी अंसारी टूर एंड ट्रेवल्स के नाम से दुकान है। जिसमें वह रेलवे के ई-टिकट व जनसेवा केंद्र सम्बन्धी कार्य करता है। सद्दाम के पास मौजूद मोबाइल में देखा गया तो उसके द्वारा एक्सटेंशनों के खरीद-फरोख्त सम्बन्धी व्हाट्सएप्प चैट मौजूद मिले। उसके पास दो लैपटॉप हैं जिनसे वह एजेंटों के कंप्यूटर में एनीडेस्क के माध्यम से एक्सटेंशनों को इंस्टाल करता है।

यह भी पढ़ें: UP में डबल मर्डर से मचा हड़कंप, मां और बेटे की निर्मम हत्या

Related Articles