पंजाब के अमृतसर में RDX से भरा मिला टिफिन, बड़ी साजिश हुई नाकाम

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि तलाशी में पुलिस को पांच हैंड ग्रेनेड मिले हैं।

चंडीगढ़: स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब के अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हैंड ग्रेनेड और टिफिन बम बरामद किए गए हैं। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पंजाब में 15 अगस्त तक हाई अलर्ट जारी है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि तलाशी में पुलिस को पांच हैंड ग्रेनेड मिले हैं। उन्होंने कहा, हमें अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात को सूचना मिली कि सरहद पार से ड्रोन आते देखा गया और कुछ गिरने की आवाज आई। हमें संदिग्ध वस्तु मिलने की भी सूचना मिली थी, जिसमें सात थैलियों में IED, हैंड ग्रेनेड और बंदूक की गोलियां मिली हैं।

उन्होंने ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच में पता चला है कि आईईडी बम में 2-4 किलो RDX लगाया गया था और यह हाई तकनीक वाला टाइमर बम था। स्विच के जरिए टाइम बम बनाया गया था। मैग्नेट लगाकर बम को ऐसा बनाया गया था कि बम की मिसहैंडलिंग करने पर धमाका हो सकता था। फोन के जरिए भी बम को ऑपरेट किया जा सकता था।

भीड़भाड़ के इलाके को उडाने की थी साजिश

उन्‍होंने आगे बताया कि बड़े टारगेट के लिए बम का इस्तेमाल किया जाना था। डीजीपी के मुताबिक टिफिन बॉक्स बम के माध्यम से किसी भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाने की तैयारी थी। टिफिन बम 2-4 किलो RDX से लैस था और इससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

पाकिस्तान में बैठे आतंकियों की करतूत!

संभावना जताई जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। डीजीपी गुप्ता ने कहा कि पिछले चार महीने में सीमा पार से क्रास बार्डर गतिविधियां बढ़ी हैं। पंजाब पुलिस केंद्र की एजेंसी से संपर्क में है। डीजीपी ने लोगों से अपील की कि कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखने पर 112 पर फोन करें।

यह भीं पढ़ें: Sonu Sood का नया गाना ‘साथ क्या निभाओगे’ रिलीज़, देखें वीडियो

Related Articles