टिकैत ने केंद्र पर कृषि कानूनों पर किसानों को ‘धोखा’ देने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को केंद्र की BJP सरकार पर किसानों के साथ ‘धोखा’ करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर सरकार तीन नए कृषि कानूनों पर अपना ‘जिद्दी’ रवैया जारी रखती है, तो आंदोलन अगले 10 वर्षों तक जारी रहेगा।

टिकैत ने कहा, “किसान तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर 10 महीने से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर सरकार अपना जिद्दी रवैया जारी रखती है, तो आंदोलन 10 साल तक जारी रहेगा।” किसानों द्वारा आहूत बंद’ जारी किसान आंदोलन का एक हिस्सा है।

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने किया समर्थन

भारतीय किसान संघ (BKU) के नेता ने आगे कहा, “हम अपनी मांगों को लोकतांत्रिक तरीके से उठा रहे हैं। सरकार कानूनों को निरस्त नहीं कर रही है बल्कि किसानों से बात करना चाहती है। सरकार सोचती है कि किसान मूर्ख हैं।” ‘भारत बंद’ पर, टिकैत ने कहा कि किसानों ने किसी भी सड़क को सील नहीं किया है और सभी आवश्यक सेवाओं को बंद से छूट दी गई है। उन्होंने लोगों से घरों में रहकर ‘भारत बंद’ का समर्थन करने की भी अपील की थी।

कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने पिछले साल सितंबर में बनाए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए ‘भारत बंद’ को पूर्ण समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: किसानों की मांग जायज, केंद्र विचार करे: CM केजरीवाल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles