TikTok पर वीडियों बनाते हुए तिरंगा जलाने वाला नाबालिग गिरफ्तार

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाजारखाला रविवार को रविवार को कुछ नाबालिग पर वीडियों बनाते हुए देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। दरअसल बाजारखाला थाना क्षेत्र स्थित टिकैतराय तालाब के पास कुछ लड़के तिरंगा को जलाते हुए टिक-टॉक वीडियो बना रहे थे। साथ ही देश के विरोध में नारे भी लगा रहे थे। यह देख वहां से गुजर रहे दो युवकों ने इनका विरोध किया तो इन लोगों ने हमला बोल दिया। यह देख कुछ लोग मदद के लिये आये और एक नाबालिग को दबोच लिया। हालांकि, उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। उसके अन्य तीन साथियों की तलाश की जा रही है।

आरेपी पर गंभीर धाराओं में बाजार खाला थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 124(A), 153(A), 504, 505(1)(B)(2), 352, 325, 506 और राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 2 के तहत केस दर्ज हुआ है।

बाजारखाला के इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह से मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम राजाजीपुरम निवासी रविकांत ने थाने में तहरीर दी थी। इसके मुताबिक शाम को टिकैत राय तालाब के पास वो साइकिलिंग कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा चार युवक तिरंगा जलाते हुए देश विरोधी नारेबाजी कर रहे थे और अपना वीडियो भी बना रहे थे। जिस पर उन्होंने युवकों को रोका तो युवक उनसे भिड़ गए।

रविकांत ने शोर मचाया तो पार्क में टहल रहे कुछ युवक उनके पास आए तो तिरंगा जला रहे युवक भाग गए, लेकिन एक को पकड़ लिया। रविकांत पकड़े गए युवक को बाजारखाला थाने लेकर आए जहां पर पूछताछ के दौरान वह नाबालिग निकला, जिस पर उसके खिलाफ नियमानुसार विधिक कार्रवाई की गई। साथ ही इस आरोपी की उम्र 15 साल है। पुलिस ने रविकांत की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपी सपा के एक नेता का रिश्तेदार है। जिस पर उसके खिलाफ नियमानुसार विधिक कार्रवाई की गई. साथ ही मौके से भागे तीन युवकों के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिल गई है

Related Articles