टिकटॉक ने पाकिस्तान से की बैन हटाने की अपील, सुधार का जताया भरोसा

नई दिल्लीः चीन की मशहूर सोशल नेटवर्किंग साइट टिकटॉक ने पाकिस्तान से उस पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग करते हुए टिकटॉक में सुधार करने का वादा किया है।

दरअसल पाकिस्तान सरकार ने करीब एक हफ्ते पहले कुछ आपत्तियां दर्ज कराते हुए अपने देश में टिकटॉक को बैन कर दिया था। जिसके चलते टिकटॉक के स्वामित्व वाली चीनी कंपनी बाइटडांस ने पाक सरकार से टिकटॉक के पुनः संचालन की मांग की है।

पाक सरकार से अपील करते हुए शनिवार को बाइटडांस ने कहा कि, अगर पाकिस्तान सरकार भविष्य में हमारी सेवाओं को पुन: खोलने का फैसला करती है तो हम इस बाजार में अपने संसाधनों के आवंटन का मूल्यांकन कर सकते हैं।

बाइटडांस के अनुसार, टिकटॉक का उद्देशय रचनात्मकता और आनंद को प्रोत्साहित करना है। और पाकिस्तान भी टिकटॉक के इस उद्देशय से अधूता नहीं है। पाकिस्तान की जनता ने न सिर्फ इस प्लेटफॉर्म पर अपनी रचनात्मता दिखाई बल्कि टिकटॉक को खूब प्यार भी दिया है। इसके साथ ही टिकटॉक ने पाकिस्तान के प्रतिभाशाली लोगों के लिए आर्थिक अवसर भी खोले हैं।

बाइटडांस ने कहा कि, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने देश में टिकटॉक की विषयवस्तु से नाराजगी जताते हुए इस पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन इसके बाद टिकटॉक में सुधार के लिए कंपनी से कोई संपर्क नहीं किया गया। वहीं बाइटडांस ने टिकटॉक में सुधार कर पाकिस्तान के बाजार में साझा निवेश का आह्वान किया है।

Related Articles

Back to top button