Tiktok ने अपने यूजर के लिए निकाला ख़ास सुरक्षा फीचर

0

टिकटॉक पर क्रिएटिव वीडियो बनाकर लोग अपने दोस्तों और दूसरे टिकटॉक उपयोगकर्ताओं के बीच अलग पहचान बना रहे हैं। भारत में 5.4 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं वाला यह प्लेटफॉर्म भी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ट्रोलिंग का माध्यम बनता जा रहा है।

इससे अपने अकाउंटधारकों को बचाने के लिए टिकटॉक एक सुरक्षा फीचर लेकर आया है, जिसका नाम है – फिल्टर कमेंट्स।  टिकटॉक जो सुरक्षा फीचर लेकर आया है, उसमें अकाउंटधारक को अपने किसी वीडियो पर मिलने वाले कंमेंट से अपशब्दों को हटाने का अधिकार मिल जाएगा।  टिकटॉक ने अकाउंटधारक को हिन्दी और अंग्रेजी भाषा के तीस शब्दों को खुद परिभाषित करने का मौका दिया है, अकाउंटधारक तीस शब्दों का चुनाव करके उन्हें फिल्टर कमेंट्स फीचर के इस्तेमाल कर सकते हैं।


टिकटॉक स्वामित्व वाली कंपनी बाइटडॉन्स ने कहा है कि फिल्टर कमेंट्स फीचर लागू होते ही किसी कमेंट से स्वपरिभाषित शब्द खुद ही डिलीट हो जाएंगे। टिकटॉक ने यह कदम #सेफहमसेफइंटरनेट  अभियान के तहत उठाया है। यह अभियान कंपनी ने चार फरवरी को ‘सुरक्षित इंटरनेट दिवस’ पर लॉन्च किया था। फिलहाल इस एप की मौजूदा निजता और सुरक्षा सेटिंग के तहत उपयोगकर्ता के पास यह अधिकार है कि कौन उनके वीडियो पर प्रतिक्रिया दे सकता है, कौन उन्हें मैसेज भेज सकता है।

loading...
शेयर करें