बदल गया SBI बैंक खुलने और बंद होने का समय, जानिए नए नियम के बारें में

SBI की शाखा अब सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही खुली रहेंगे। ऐसे में जिन लोगों को बैंक संबंधित कार्य है वे लोग इसी समय के बीच बैंक पहुंचे

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण से हर राज्य ग्रसित है। संक्रमण के बहाव को रोकने के लिए सभी राज्यें लॉकडाउन का प्रयोग कर रही है। वही SBI बैंक अपने ग्राहकों और बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए  ब्रांच के खुलने के और बंद होने के समय में बैंक बदलाव कर रहा है। साथ ही बैंक अब सभी कामों को नहीं करेंगे, केवल चुनिंदा कामों को ही करेंगे। इस बार ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ( All India Bank Officers Association ) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बहुत जरूरी हो तभी ब्रांच जाएं। साथ ही ग्राहक 31 मई तक सबह 10 बजे से दोपहर के 1 बजे के बीच ही बैंक शाखा पहुंचे। क्योंकि 2 बजे बैंक बंद हो जाएंगे।

SBI की शाखा अब सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही खुली रहेंगे। ऐसे में जिन लोगों को बैंक संबंधित कार्य है वे लोग इसी समय के बीच बैंक पहुंचे ।SBI के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बैंक के प्रशासनिक कार्यालय 50 फीसदी स्टाफ के साथ पहले की तरह पूरे बैंकिंग कार्य अवधि में कार्यरत रहेंगे।

यह भी पढ़ें: UP: अब शादी में 50 लोग नहीं हो सकेंगे शामिल, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

केवल जरुरी काम होंगे

आपको बता दें कि बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताहबिक बैंक शाखा में जाने वाले लोगों को फेसमास्क पहनना अनिवार्य है। अगर मास्क नही पहने है तो आपको बैंक में जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। वहीं एसबीआई द्वारा ट्विटर पर साझा की गई जानकारी के मुताबिक बैंकी की शाखा में केवल कैश जमा करना, चेक संबंधित काम, डिमांड ड्राफ्ट/RTGS/NEFT, गवर्मेंट चालान संबंधित काम ही किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: UP सरकार के इस मंत्री का कोरोना से हुआ निधन, PM ने जताया शोक 

Related Articles