Tirath Singh Rawat ने Uttarakhand के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

देहरादून: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत ने शपथ ग्रहण कर ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में उन्हें शपथ दिलाई। तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat ) राज्य के 10वें मुख्यमंत्री बनने पर देहरादून से लेकर पौड़ी तक जश्न का माहौल है। तीरथ सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

CM बनने पर क्या बोले तीरथ?

उत्तराखंड ( Uttarakhand ) का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat ) ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे ये पदभार दिया। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी। जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे, मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के लिए जो काम किए हैं उसे आगे बढ़ाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

रमन सिंह ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat ) को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सब तीरथ सिंह रावत को बधाई देने आए हैं। उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं। एक साल का जो वक्त उन्हें मिला है उसका अच्छे से जनता के लिए इस्तेमाल करें। जल्द ही बाकी मंत्रियों का भी शपथ ग्रहण होगा।

नए मुख्यमंत्री का राजनीतिक सफर

गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड ( Uttarakhand  ) के 9वें मुख्यमंत्री होंगे। तीरथ सिंह रावत 1983 से 1988 तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) के प्रचारक थे। तीरथ सिंह साल 2000 में नवगठित उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद 2007 में भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश महामंत्री चुने गए। फिर उसके बाद फरवरी 2013 से दिसंबर 2015 तक तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat ) उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे। तीरथ सिंह रावत मौजूदा समय में BJP के राष्ट्रीय सचिव के साथ-साथ गढ़वाल लोकसभा से सांसद भी हैं।

यह भी पढ़ें: Tirath Singh Rawat को मिली Uttarakhand की कमान, जानिए राजनीतिक सफर

Related Articles